Cooperative Bank में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है शैक्षणिक योग्यता और आवेदन का तरीका

Cooperative Bank Recruitment 2024: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक बढ़िया मौका हो सकता है। क्योंकि, Cooperative Bank Recruitment 2024 में कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस भर्ती के माध्यम से विभाग क्लर्क, कैशियर, कनिष्ठ शाखा प्रबंधक, जे.बी.एम., वरिष्ठ शाखा प्रबंधक समेत कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल 2024 से शुरू हो चुकी है, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है, इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन नहीं करें। ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 है। इस भर्ती के माध्यम से विभाग 233 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा। आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियाँ नीचे दी गई हैं।

- Cooperative Bank में निकली बंपर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता और आवेदन का तरीका।

- उम्मीदवारों की आयु सीमा और आवेदन शुल्क के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी।

- आवेदन प्रक्रिया और आवश्यक दस्तावेजों की सूची।

- आवेदन की अंतिम तिथि और ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट का लिंक।

Cooperative Bank Recruitment 2024: शैक्षिक योग्यता:

इन भर्तियों के सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता की मांग की गई है। उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से स्नातक होना आवश्यक है।

Cooperative Bank Recruitment 2024: आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष रखी गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट देने का प्रावधान भी है, जैसा कि नियमानुसार हो।

- सामान्य, ओबीसी, और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

- एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

Cooperative Bank Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन (How to apply)-

- आवेदन करने के लिए सबसे पहले इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/ucisbmar24/ पर जाएं।

- यहां रजिस्ट्रेशन वाले लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें।

- फॉर्म भरें और फीस जमा करके फॉर्म को सबमिट करें।

- आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD