CTET July Session Exam 2024 के लिए आवेदन विंडो फिर से खुली, अभ्यर्थियों को तत्काल आवेदन करने की सलाह

CTET July Session 2024 (Central Teacher Eligibility Test) की जुलाई सत्र 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है। इस बार भी CTET July Session 2024परीक्षा के लिए अभ्यर्थी अपने आवेदन ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि और अन्य महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है।

CTET July Session 2024 परीक्षा को उन अभ्यर्थियों के लिए आयोजित किया जाता है जो शिक्षक के पद के लिए योग्यता प्राप्त करना चाहते हैं। इस परीक्षा के द्वारा सरकारी स्कूलों और सरकारी अनुदानित स्कूलों में शिक्षक के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। इस परीक्षा में पास होना आवश्यक है ताकि उम्मीदवार विभिन्न स्तरों के सरकारी स्कूलों में शिक्षक के पदों के लिए आवेदन कर सकें।

CTET July Session 2024 परीक्षा में पास होने के लिए अभ्यर्थियों को विभिन्न विषयों में परीक्षा देनी होती है, जिसमें शिक्षा के मूल तत्व, बाल विकास एवं शिक्षा शास्त्र, गणित, विज्ञान, सामाजिक अध्ययन आदि शामिल होते हैं।

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन की अंतिम तारीख से पहले ही आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें ताकि किसी भी अंतिम समय की अनियमितताओं से बचा जा सके।

यह परीक्षा उन अभ्यर्थियों के लिए उत्तीर्ण होने का अवसर प्रदान करती है जो शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं और समाज की सेवा करने का उत्साह रखते हैं। इस परीक्षा के माध्यम से शिक्षक बनने के सपने देखने वाले अभ्यर्थी इस अवसर को अपने लिए सही दिशा में उपयोग कर सकते हैं।

ये थी आवेदन की अंतिम तिथि (This was the last date of application)-

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि पहले ही स्पष्ट कर दी गई थी। जारी अधिसूचना में बताया गया था कि आवेदन की शुरुआत 5 मार्च 2024 से शुरू कर दी गई है। वहीं केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 02 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है। यानी कि अभ्यर्थी 2 अप्रैल तक ही आवेदन कर सकते थे।

आवेदन विंडो फिर से खुली? (Application window reopens?)

CTET July Session 2024 की परीक्षा के लिए आवेदन विंडो फिर से खुल गई है। यह खुशखबरी उन सभी अभ्यर्थियों के लिए है जो इस परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं। अब वे पुनः अपने आवेदन को ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। इसके जरिए उन्हें सीटीईटी परीक्षा में भाग लेने का मौका मिलेगा। आवेदन की अंतिम तिथि और अन्य महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर नवीनतम सूचनाएं देखते रहना चाहिए।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD