Uttar Pradesh Metro Rail Recruitment 2024 : अधिसूचना आ गई है, 12430+ खाली पदों पर बंपर वैकेंसी, योग्यता और आवेदन का तरीका देखें

 


Uttar Pradesh Metro Rail Recruitment 2024: Uttar Pradesh Metro Rail Corporation Limited (UPMRC) योग्य उम्मीदवारों से Assistant Manager, Junior Engineer, Station Controller, Accounts Assistant, Office Assistant, Public Relation Assistant, Maintainer/S&T और Maintainer/Electrical के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। उक्त पदों के लिए खुले रिक्तियों की संख्या 439 है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती 2024 के चयनित आवेदकों को 02 वर्ष के लिए नियुक्त किया जाएगा।

Uttar Pradesh Metro Rail Recruitment 2024 के चयनित उम्मीदवार को मासिक वेतन के रूप में उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती 2024 के लिए चयनित उम्मीदवार को मासिक वेतन के रूप में अधिकतम 67300 रुपये दिए जाएंगे। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के आधार पर होगा। चयन प्रक्रिया के बारे में विवरण बाद में चयनित आवेदकों को सूचित किया जाएगा। सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी में आने वाले उम्मीदवारों को 1180 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा और एसटी/एससी श्रेणी में आने वाले उम्मीदवारों को 826 रुपये देने होंगे। इच्छुक आवेदक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 19.04.24 है।

Uttar Pradesh Metro Rail Recruitment 2024 की अधिसूचना ने राज्य में रोजगार की अच्छी संभावनाओं की खबर सुनाई है। इस भर्ती के तहत अनेक पदों पर 430 से अधिक रिक्तियाँ हैं, जिनमें सहायक प्रबंधक, जूनियर इंजीनियर, स्टेशन कंट्रोलर, लेखा सहायक, कार्यालय सहायक, सार्वजनिक संबंध सहायक, मेंटेनर/एस और टी, और मेंटेनर/इलेक्ट्रिकल शामिल हैं। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 19 अप्रैल 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

Uttar Pradesh Metro Rail Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

Uttar Pradesh Metro Rail Recruitment 2024 में चयनित उम्मीदवारों को 2 वर्ष की अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा। साथ ही, चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन, और चिकित्सा परीक्षा शामिल होंगी। चयन प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए चयनित उम्मीदवारों को बाद में सूचित किया जाएगा। इसके अलावा, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी के लिए 1180 रुपये और एसटी/एससी श्रेणी के लिए 826 रुपये देने होंगे।

चयनित उम्मीदवारों को Uttar Pradesh Metro Rail Recruitment 2024 के लिए अधिकतम 67300 रुपये का मासिक वेतन दिया जाएगा। यह भर्ती प्रक्रिया ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से संपन्न की जा रही है और आवेदन की आखिरी तारीख 19 अप्रैल 2024 है।

Uttar Pradesh Metro Rail Recruitment 2024 के लिए आयु सीमा:

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती 2024 के लिए आयु प्रतिबंध नीचे दिया गया है-

अभ्यर्थी की आयु 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।

अभ्यर्थी की आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Uttar Pradesh Metro Rail Recruitment 2024: पंजीकरण कैसे करें?

Uttar Pradesh Metro Rail Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने के लिए, कृपया इन विस्तृत चरणों का पालन करें:

चरण 1: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (UPMRC) की आधिकारिक वेबसाइट – lmrcl.com पर जाएं।

चरण 2: मुखपृष्ठ पर, 'करियर' अनुभाग ढूंढें और क्लिक करें।

चरण 3: 'करियर' अनुभाग में, 'भर्ती 2024' लिंक ढूंढें और क्लिक करें।

चरण 4: भर्ती अधिसूचना लिंक पर क्लिक करने के बाद, आपको संभवतः एक नए पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। यहां, आपको अपना नाम, ईमेल पता, फोन नंबर आदि जैसी आवश्यक जानकारी प्रदान करके खुद को पंजीकृत करना होगा।

चरण 5: एक बार सफलतापूर्वक पंजीकृत होने के बाद, सटीक विवरण के साथ आवेदन पत्र भरें।

चरण 6: इसके बाद, आपको दिए गए निर्देशों के अनुसार आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करने के लिए कहा जाएगा। आवश्यकतानुसार दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करना सुनिश्चित करें।

चरण 7: उपलब्ध भुगतान विकल्पों के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

चरण 8: आवेदन प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी करने और भुगतान करने के बाद, एक पुष्टिकरण पृष्ठ उत्पन्न होगा। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

- मासिक वेतन: चयनित उम्मीदवारों को मासिक वेतन के रूप में अधिकतम 67,300 रुपये दिए जाएंगे।

- चयन प्रक्रिया: चयनित उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन, और चिकित्सा परीक्षा के आधार पर होगा।

- आवेदन शुल्क: सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1180 रुपये और एसटी/एससी श्रेणी के उम्मीदवारों को 826 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

- ऑनलाइन आवेदन: इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

- आवेदन की अंतिम तिथि: आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2024 है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD