Police Recruitment 2024 : Police Constable, SI पदों पर आवेदन शुरू, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

Police Recruitment 2024 में कॉन्स्टेबल या एसआई बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से कॉन्स्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर (SI) सहित 12472 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी।

2024 के Police Recruitment 2024 प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण कदम अब सामने आया है, जहां पुलिस कॉन्स्टेबल और एसआई पदों पर आवेदन शुरू हो गए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में रुचि रखने वाले उम्मीदवार इस डेट तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए संबंधित पोर्टल पर जाकर आवश्यक जानकारी प्रदान करनी होगी। इस अवसर का लाभ उठाने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले सभी आवश्यक योग्यता मानदंडों को ध्यान से पढ़ें और आवेदन प्रक्रिया को समय से पूरा करें।

पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी Police Recruitment 2024 में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से ऑनलाइन जॉब एप्लीकेशन सिस्टम की ऑफिशियल वेबसाइट ojas.gujarat.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन से पूर्ण अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

Police Recruitment 2024: क्या है योग्यता (Qualification)

गुजरात पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके अलावा सब इंस्पेक्टर (SI) पदों पर फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना आवश्यक है।

कॉन्स्टेबल पदों पर फॉर्म भरने के लिए न्यूनतम आयु 18 से कम और एसआई पदों के लिए 20 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

Gujarat Police Recruitment 2024: Application Form-

https://ojas.gujarat.gov.in/AdvtList.aspx?type=lCxUjNjnTp8%3d

Gujarat Police Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन (How to apply)-

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो सेलेक्ट करें और उसके बाद मांगी गई सभी डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में अभ्यर्थी तय शुल्क जमा कर पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

Gujarat Police Recruitment 2024: आवेदन शुल्क(Application fee)

जनरल कैटेगरी (PSI Cadre/ Lokrakshak Cadre) के लिए 100 रुपये और जनरल कैटेगरी (Both (PSI+LRD) के लिए 200 रुपये तय किया गया है। एससी/ एसटी/ ईडब्ल्यूएस/ ईबीसी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD