Police Recruitment 2024 : पुलिस में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू, ये रही डिटेल

Police Recruitment 2024 में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। मेघालय पुलिस में सब इंस्पेक्टर, ड्राइवर कॉन्स्टेबल फायरमैन, सिग्नल ऑपरेटर सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनको बता दें कि इसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 8 अप्रैल 2024 से शुरू कर दी गई है जो 31 मई 2024 तक जारी रहेगी।

पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से मेघालय पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट megpolice.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं।

Police Recruitment 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से मेघालय पुलिस डिपार्टमेंट में कुल 2968 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

यूबी सब इंस्पेक्टर: 76 पद

अनआर्म्ड ब्रांच कांस्टेबल: 720 पद

फायरमैन (पुरुष): 195 पद

ड्राइवर फायरमैन (पुरुष): 53 पद

फायरमैन मैकेनिक: 26 पद

एमपीआरओ ऑपरेटर: 205 पद

सिग्नल/बीएन ऑपरेटर: 56 पद

सशस्त्र शाखा कांस्टेबल/ बटालियन कांस्टेबल/ एमपीआरओ जीडी/ कांस्टेबल अप्रेंटिस: 1494 पद

ड्राइवर कांस्टेबल: 143 पद

Police Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें और वेबसाइट के होम पेज पर नोटिस बोर्ड में रिक्रूटमेंट के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आवेदन के लिंक पर क्लिक करके मांगी गयी सभी डिटेल सही-सही भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास अवश्य रख लें।

Meghalaya Police Recruitment 2024 आवेदन पत्र एवं नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें-

https://megpolice.gov.in/advertisement-various-posts-meghalaya-police

Police Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को पदानुसार ग्रेजुएशन/ 12वीं/ 9वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके अलावा की न्यूनतम आयु पदानुसार 18/ 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 21/ 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Police Recruitment 2024 में मेघालय पुलिस में विभिन्न पदों के लिए आवेदन आज से शुरू हो गए हैं। यहाँ विस्तार से जानकारी है:

- आरंभ तिथि: आज से विभिन्न पदों के लिए मेघालय पुलिस में भर्ती के लिए आवेदन प्रारंभ हो रहे हैं।

- उपलब्ध पद: मेघालय पुलिस के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए रिक्तियां हैं।

- आवेदन प्रक्रिया: इच्छुक उम्मीदवार मेघालय पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करके भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

- योग्यता मानदंड: आवेदकों को प्रत्येक पद के लिए निर्दिष्ट योग्यता मानदंड को पूरा करना होगा जैसा कि आधिकारिक भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया गया है।

- महत्वपूर्ण तिथियाँ: उम्मीदवारों को आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि, परीक्षा तिथियाँ, और किसी भी अन्य संबंधित घटनाओं के साथ अपडेट रहना चाहिए।

- चयन प्रक्रिया: चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षाएं, शारीरिक परीक्षण, साक्षात्कार, और अन्य मूल्यांकन पद्धतियों का शामिल हो सकता है जैसा कि प्रत्येक पद की आवश्यकताओं के अनुसार।

- आवश्यक दस्तावेज़: आवेदकों को अपने आवेदन पत्रों के साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों और प्रमाणपत्रों को संबंधित करने की आवश्यकता है।

- संपर्क जानकारी: भर्ती प्रक्रिया से संबंधित किसी भी प्रश्न या स्पष्टीकरण के लिए उम्मीदवार निर्धारित प्राधिकारिकों से संपर्क कर सकते हैं या मेघालय पुलिस द्वारा प्रदान की गई आधिकारिक संचार चैनलों का संदर्भ कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD