UPPSC Recruitment 2024: UP में Medical Officer के 12532 पदों पर आवेदन जारी, जानिए सैलरी सहित अन्य डिटेल्स

UPPSC Medical Officer Bharti Recruitment 2024: Uttar Pradesh Public Service Commission (UPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर ग्रेड-2 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन 15 मार्च से शुरू हो रहे हैं और आखिरी तारीख 12 अप्रैल है। सुधार करने की अंतिम तारीख 23 अप्रैल है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के अलावा, 30 अप्रैल तक ऑफलाइन आवेदन भी जमा किए जा सकते हैं।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर ग्रेड-2 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू हो रही है और उम्मीदवार 12 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। अगर कोई उम्मीदवार अपने आवेदन में कोई सुधार करना चाहता है, तो उनके लिए अंतिम सुधार करने की अवधि 23 अप्रैल तक है। उम्मीदवार UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, 30 अप्रैल तक उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन भी जमा कर सकते हैं।

आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना चाहिए, जिसमें आवश्यक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन की प्रक्रिया, आवश्यक दस्तावेज़ और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को आवश्यक दस्तावेज़ और आवश्यक फीस के बारे में सुनिश्चित करना चाहिए।

1. पद: मेडिकल ऑफिसर (ग्रेड-2)

2. कुल रिक्तियां: 12532

3. आवेदन प्रक्रिया: 15 मार्च से खुला है और 12 अप्रैल को बंद होगा। उम्मीदवार 23 अप्रैल तक अपने आवेदन में सुधार कर सकते हैं।

4. आवेदन के तरीके: उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑफलाइन आवेदन 30 अप्रैल तक भी स्वीकार किए जाएंगे।

5. आवेदन शुल्क: अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 95 रुपये है। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 125 रुपये का भुगतान करना होगा।

6. वेतन: मेडिकल ऑफिसरों का वेतन सरकारी नियमों और विधियों के अनुसार होगा।

UPPSC Medical Officer Bharti Recruitment 2024: 12532 पदों पर होंगी नियुक्तियां

UPPSC Uttar Pradesh Government के चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग (आयुर्वेद) में कुल 2,532 पदों पर भर्ती करेगा। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्तियां राज्य के विभिन्न जिलों में होंगी।

UPPSC Medical Officer Bharti Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन(Who can apply)-

पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। घोषणा के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष है जबकि अधिकतम आयु 40 वर्ष है।

UPPSC Medical Officer Bharti Recruitment 2024: आवेदन शुल्क (Application fee)-

1. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए: 95 रुपये।

2. सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए: 125 रुपये।

यहाँ ध्यान देने योग्य बात यह है कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, और दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की जा रही है।

UPPSC Medical Officer Bharti Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया (Selection Process)-

आवेदन जमा करने के बाद अभ्यर्थियों को भर्ती होने के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा, चिकित्सा परीक्षा और मेरिट सूची चरण सहित चार चरणों से गुजरना होगा।

UPPSC Medical Officer Bharti Recruitment 2024: सैलरी (salary)

भर्ती के लिए चयन होने वाले अभ्यर्थियों को लेवल-11 पे के तहत सैलरी दी जाएगी। यानि कि अगर किसी अभ्यर्थी का चयन होता है तो उसे 67700 रुपये से लेकर 208700 रुपये की सैलरी दी जाएगी।

UPPSC Medical Officer Bharti Recruitment 2024: भर्ती के लिए ऐसे कर सकेंगे आवेदन(You can apply for recruitment like this)-

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें।

अब पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।

मेडिकल ऑफिसर भर्ती का फॉर्म भरें।

फीस का भुगतान करें और सबमिट करें।

इसके बाद डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

अब फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD