UPPSC Recruitment 2024 : यूपी में Medical Officer के 2532 पदों पर आवेदन जारी, जानिए सैलरी सहित अन्य डिटेल्स

UPPSC Medical Officer Recruitment 2024: Uttar Pradesh Public Service Commission (UPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर ग्रेड-2 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन 15 मार्च से शुरू हो रहे हैं और आखिरी तारीख 12 अप्रैल है। सुधार करने की अंतिम तारीख 23 अप्रैल है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के अलावा, 30 अप्रैल तक ऑफलाइन आवेदन भी जमा किए जा सकते हैं।

UPPSC Medical Officer Recruitment 2024: 2532 पदों पर होंगी नियुक्तियां

UPPSC Uttar Pradesh Government के चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग (आयुर्वेद) में कुल 2,532 पदों पर भर्ती करेगा। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्तियां राज्य के विभिन्न जिलों में होंगी।

UPPSC Medical Officer Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन(Who can apply)-

पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। घोषणा के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष है जबकि अधिकतम आयु 40 वर्ष है।

Uppcc Uttar Pradesh Government के चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग (आयुर्वेद) में कुल 2,532 पदों पर भर्ती करेगा। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्तियां राज्य के विभिन्न जिलों में होंगी। इस भर्ती के तहत, चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में विभिन्न पदों पर योग्य उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा। योग्यता, आयु सीमा, आवश्यक दस्तावेज़ और अन्य अनुशासनिक विवरण अधिसूचना में उपलब्ध होंगे। उम्मीदवारों को अधिसूचना को ध्यान से पढ़कर आवेदन करना चाहिए और आवश्यक दस्तावेज़ और शुल्क के साथ आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना चाहिए।

UPPSC Medical Officer Recruitment 2024: आवेदन शुल्क (Application fee)-

1. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए: 95 रुपये।

2. सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए: 125 रुपये।

यहाँ ध्यान देने योग्य बात यह है कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, और दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की जा रही है।

UPPSC Medical Officer Bharti Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया(Selection Process)-

आवेदन जमा करने के बाद अभ्यर्थियों को भर्ती होने के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा, चिकित्सा परीक्षा और मेरिट सूची चरण सहित चार चरणों से गुजरना होगा।

UPPSC Medical Officer Bharti Recruitment 2024: सैलरी(salary)

भर्ती के लिए चयन होने वाले अभ्यर्थियों को लेवल-11 पे के तहत सैलरी दी जाएगी। यानि कि अगर किसी अभ्यर्थी का चयन होता है तो उसे 67700 रुपये से लेकर 208700 रुपये की सैलरी दी जाएगी।

- UPPSC ने 2024 में यूपी में Medical Officer के 2532 पदों के लिए आवेदन जारी किया है।

- आवेदन की प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू हो गई है और आखिरी तारीख 12 अप्रैल है।

- आवेदन में सुधार करने की अंतिम तारीख 23 अप्रैल है।

- आवेदन करने के लिए उम्मीदवार UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

- ऑनलाइन आवेदन के साथ-साथ, 30 अप्रैल तक ऑफलाइन आवेदन भी स्वीकार किए जाएंगे।

- आवेदन शुल्क अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 95 रुपये हैं, जबकि सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 125 रुपये हैं।

- सैलरी और अन्य विवरण सरकारी नियमों और विधियों के अनुसार होंगे।

UPPSC Medical Officer Bharti Recruitment 2024: भर्ती के लिए ऐसे कर सकेंगे आवेदन(You can apply for recruitment like this)-

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें।

अब पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।

मेडिकल ऑफिसर भर्ती का फॉर्म भरें।

फीस का भुगतान करें और सबमिट करें।

इसके बाद डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

अब फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें- 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD