UPSSSC PET 2024 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 में अभ्यर्थियों के लिए बढ़ा आरक्षण, योगी सरकार ने दी सूचना!


UPSSSC PET 2024 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले अभ्यर्थियों के लिए एक ऐसी सूचना सामने आई है, जो अभ्यर्थियों के लिए जानना बेहद आवश्यक है। बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन करने से पहले आरक्षण को लेकर बड़ी घोषणा होने की सूचना है। आइए जानते हैं प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) में आरक्षण को लेकर क्या है पूरी सूचना...

UPSSSC PET 2024 : पीईटी के लिए बढ़ाया गया आरक्षण (Reservation extended for PET) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन शुरू होने से पहले आरक्षण पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए आरक्षण बढ़ाए जाने की सूचना है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आरक्षण बढ़ा दिया जाएगा, जिसमें आरक्षण पाने वाले अभ्यर्थियों के आरक्षण में आवेदन से पहले ही बढ़ोतरी कर दी जाएगी। 

UPSSSC PET 2024 : कितना बढ़ेगा आरक्षण (How much will reservation increase?) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आरक्षण बढ़ाए जाने की खबर के बाद अभ्यर्थी काफी कुछ थे, लेकिन जब अभ्यर्थियों ने इस खबर की जांच पड़ताल की, तो पता चला कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ऐसा कोई भी ऐलान नहीं किया गया है और ना ही आयोग की तरफ से ऐसी कोई भी सूचना जारी की गई है। यानी की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आरक्षण को लेकर किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।  

UPSSSC PET 2024 : इतने अभ्यर्थी हो सकते हैं परीक्षा में शामिल (So many candidates can appear in the examination) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2024) में करीब 38 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि बीते वर्ष भी लगभग इतने अभ्यर्थी ही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। वहीं इससे पहले यानी की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2022) के किए कुल 37.63 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। वहीं पीईटी (PET) के लिए करीब 37,58,209 अभ्यर्थियों को वैध माना गया था। हालांकि इस बार ये संख्या 38 लाख के पास पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD