CTET JULY SESSION EXAM 2024 : आवेदन के बाद भी सीटीईटी परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे अभ्यर्थी, देखिए पूरी खबर


CTET JULY SESSION EXAM 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था उनके लिए अचानक से एक बुरी खबर सामने आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए परीक्षा तिथि जारी कर दी है, लेकिन इससे पहले ही आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। जो कि परीक्षा में सम्मिलित होने को लेकर है। अगर आपने भी परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो जानते हैं क्या है वह महत्वपूर्ण खबर...

इस कारण परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे अभ्यर्थी (Due to this reason candidates will not be able to appear in the examination) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए लेकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा भले ही परीक्षा तिथि जारी कर दी गई हो, लेकिन इससे पहले अभ्यर्थियों को झटका लगा है। बता दें कि अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) में सम्मिलित नहीं हो सकेंगे। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, उनमें से कुछ अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र में त्रुटियां मिली है। जिसके कारण उन्हें केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) में सम्मिलित नहीं होने दिया जाएगा। 

क्या है त्रुटियों की खबर (What is the news of errors) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा कई अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र स्वीकार की जाने की खबर के बाद अभ्यर्थी परेशान हो गए थे, लेकिन अभ्यर्थियों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सीबीएसई ने ऐसा कोई भी ऐलान नहीं किया है। बता दें कि जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है और उनके आवेदन अगर पूर्ण हुए हैं, तो वह अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) में सम्मिलित हो सकेंगे। 

इस तिथि को होगी परीक्षा (The exam will be held on this date) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा परीक्षा की तिथि काफी दिन पहले ही जारी कर दी गई थी। जहां अगर अभ्यर्थी सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके चेक करेंगे कि परीक्षा का आयोजन कब होगा तो अभ्यर्थियों को यह जानकारी मिलेगी कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) का आयोजन 7 जुलाई 2024 को किया जाएगा, जिसमें फिलहाल बदलाव की कोई संभावना नहीं है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD