CTET JULY SESSION EXAM 2024 : बिना आवेदन वाले अभ्यर्थियों को भी परीक्षा में मिलेगा मौका, तुरंत भरना होगा एक फॉर्म


CTET JULY SESSION EXAM 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए अभ्यर्थियों को बेसब्री से अब सिर्फ परीक्षा का इंतजार है। दरअसल इसका कारण है कि अभ्यर्थियों के लिए CBSE ने परीक्षा की तिथि भी जारी कर दी है। वहीं अब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए आवेदन न कर पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी सामने आई है। आइए जानते हैं क्या है जुलाई सेशन के लिए आवेदन न कर पाने वाले अभ्यर्थियों को लेकर पूरी खबर...

बिना आवेदन वाले अभ्यर्थी भी देंगे परीक्षा (Candidates without application will also take the exam) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा एक बड़ा बदलाव किए जाने की सूचना है। जहां बताया जा रहा है कि जिन अभ्यर्थियों ने अभी भी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए आवेदन नहीं किया है, वे अभ्यर्थी भी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए आयोजित परीक्षा में सम्मिलित हो सकेंगे। बस उन्हें परीक्षा के दौरान एक आवेदन फॉर्म भरना होगा।

खबर में पूरी तरह भ्रामक ही बातें (Completely misleading things in the news) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा बिना आवेदन वाले अभ्यर्थियों को भी जब परीक्षा में शामिल करने की खबर सामने आई, तो अभ्यर्थी असमंजस में हो गए। हालांकि जब आधिकारिक रूप से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए वायरल इस खबर की तहकीकात हुई, तो उसमें यह वायरल खबर पूरी तरह फर्जी निकली। बिना आवेदन वाले अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे।

इस तिथि को होगी परीक्षा (The exam will be held on this date) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा परीक्षा की तिथि काफी दिन पहले ही जारी कर दी गई थी। जहां अगर अभ्यर्थी सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके चेक करेंगे कि परीक्षा का आयोजन कब होगा तो अभ्यर्थियों को यह जानकारी मिलेगी कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) का आयोजन 7 जुलाई 2024 को किया जाएगा, जिसमें फिलहाल बदलाव की कोई संभावना नहीं है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD