UP SUPER TET EXAM 2024 : यूपी सुपर टीईटी के लिए अभ्यर्थियों को परेशान करेगा नया नियम, एक बार परीक्षा के बाद फिर होगी दोबारा परीक्षा


UP SUPER TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) को लेकर एक नया नियम सामने आया है, जो अभ्यर्थियों को काफी परेशान कर सकता है। बता दें कि यह नियम यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) के लिए आयोजित होने वाले पेपर से संबंधित है। अभ्यर्थी अभी यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) के लिए अधिसूचना का ही इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अधिसूचना से पहले आइए जानते हैं क्या है यह खबर...

दो बार देनी होगी परीक्षा (Will have to take the exam twice) -

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) के लिए जो नया नियम बताए जाने की खबर है, वह काफी परेशान कर रही है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) के लिए दो बार पेपर होंगे। यानी की अभ्यर्थियों को यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) के लिए एक बार मुख्य पेपर होने के बाद भी दोबारा परीक्षा देनी होगी।

दोबारा परीक्षा का कोई नियम नहीं (No rule for re-examination) -

यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) के लिए उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा दो बार परीक्षा आयोजित कराए जाने के नियम से अभ्यर्थी चिंतित न हों, क्योंकि एजुकेशन बोर्ड ने यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) के लिए ऐसा कोई नियम नहीं बनाया है। नए नियम को लेकर यह खबर तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है। हालांकि यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) को लेकर वायरल इस खबर में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है।

इस माह शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (The application process can start this month) -

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा अभी हाल ही में यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) को लेकर ताजा अपडेट में बताया जा रहा है कि आवेदन कब से शुरू होंगे। जहां यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) को लेकर मिल रही जानकारी के अनुसार एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.updeled.gov.in पर जाकर अभ्यर्थी संभवतः अक्टूबर माह से आवेदन कर सकेंगे। हालांकि आवेदन को लेकर भी अभी आधिकारिक सूचना आना बाकी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD