UP TET EXAM 2024 : यूपी टीईटी के लिए प्रत्येक अभ्यर्थी अपने शहर में ही देगा परीक्षा, दूर हुआ परीक्षा सेंटर का झंझट


UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET EXAM 2024) के लिए अब अभ्यर्थियों का झंझट लगभग खत्म हो गया है। दरअसल अभ्यर्थी अभी तक उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए अधिसूचना का ही इंतजार कर रहे हैं और इसी बीच अभ्यर्थियों के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के परीक्षा सेंटर की जानकारी सामने आ गई है। आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट...

शहर से बाहर नहीं जायेगा सेंटर (Center will not go out of the city) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा परीक्षा सेंटर को लेकर जानकारी सामने आई है। खबर में बताया जा रहा है कि जो भी अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2024) के लिए आवेदन करेंगे, उनके परीक्षा सेंटर उनके शहर में ही रहेंगे। यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए अभ्यर्थियों को दूसरे शहर नहीं जाना होगा।

परीक्षा सेंटर अभी नहीं स्पष्ट (Exam center not clear yet) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा परीक्षा सेंटर को लेकर साझा की गई जानकारी अभी पूरी तरह सत्यापित नहीं हुई है। दरअसल उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए नए आयोग द्वारा अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। जब तक नया आयोग उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए कोई फैसला नहीं लेता, तब तक अभ्यर्थी ऐसी खबरों पर भरोसा न करें।

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2024 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन जुलाई 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि जून माह में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD