UPSESSB TGT PGT EXAM : टीजीटी पीजीटी परीक्षा के लिए घटाए गए 5 मिनट, अब कम समय में देने होंगे प्रश्नों के उत्तर


UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा शेड्यूल तो जारी नहीं किया गया है, लेकिन उससे पहले तमाम बदलावों की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। गौरतलब है कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए अभ्यर्थियों ने काफी लंबे समय पहले ही आवेदन संपन्न कर लिया था और तभी से अभ्यर्थी परीक्षा की तिथि का इंतजार कर रहे हैं। परंतु अभ्यर्थियों को कोई भी अपडेट नहीं दी गई है। वहीं अब परीक्षा के समय को लेकर जानकारी सामने आई है। आइए जानते हैं क्या पूरी खबर...

परीक्षा के लिए 5 मिनट मिलेंगे कम (You will get less than 5 minutes for the exam) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए अभ्यर्थियों के पास तमाम खबरें सामने आ रही हैं। जहां बताया जा रहा है कि सेवा चयन बोर्ड ने ऐलान किया है कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए अभ्यर्थियों को प्रश्नों का उत्तर देने के लिए 5 मिनट कम मिलेंगे। यानी कि जो समय निर्धारित किया गया है, उसमें से यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए कुल 5 मिनट की कटौती किए जाने की सूचना है। 

समय में कोई बदलाव नहीं? (No change in time?) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा पेपर के लिए जो समय निर्धारित किया गया है, उसमें किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। यानी की यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) का प्रश्न पत्र हल करने के लिए जितना समय पहले अभ्यर्थियों को मिलता था, उतना ही समय अब भी मिलेगा। उसमें किसी प्रकार की कटौती की जाने की कोई सूचना नहीं है, इसलिए अभ्यर्थी टीजीटी पीजीटी को लेकर वायरल खबरों पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें। 

इस तिथि से परीक्षा शुरू होने की संभावना (Exam likely to start from this date) -

टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथि को लेकर अब एक नई अपडेट सामने आई है। नई अपडेट के अनुसार अब बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा सकती है। ताजा सूचना के अनुसार सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा लोकसभा चुनाव के बाद शुरू की जा सकती है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा को लेकर स्पष्ट सूचना नहीं दी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD