UPSESSB TGT PGT EXAM : टीजीटी पीजीटी परीक्षा में एक्स्ट्रा 5 प्रश्नों के उत्तर भी देने होंगे अनिवार्य, ऑफिशियल अपडेट में मिली जानकारी


UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आवेदन संपन्न कर लिए गए हैं। जहां अब अभ्यर्थियों को केवल परीक्षा का ही इंतजार है। हालांकि अभ्यर्थियों का यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा का इंतजार भी खत्म होने वाला है, क्योंकि सेवा चयन बोर्ड लगातार परीक्षा की तैयारी में जुटा हुआ है। वहीं इससे पहले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा में आने वाले प्रश्नों को लेकर अपडेट जारी की गई है। आइए जानते हैं यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर क्या है पूरी खबर...

एक्स्ट्रा प्रश्नों के देने होंगे उत्तर (Extra questions will have to be answered) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए पेपर से संबंधित जो जानकारी सामने आई है, उसमें बताए जा रहा है कि अभ्यर्थियों को यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के पेपर में 5 एक्स्ट्रा प्रश्नों के उत्तर देना अनिवार्य होगा। यानी की यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के पेपर में निर्धारित प्रश्नों से 5 प्रश्न अधिक आयेंगे, जिनके उत्तर भी अभ्यर्थियों को देने होंगे। 

समय वही, प्रश्न संख्या भी वही (Same time, same question number) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा पेपर में 5 अधिक प्रश्नों की खबर फेक है। दरअसल सेवा बोर्ड ने यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के पेपर के समय में कोई बदलाव नहीं किया है, ऐसे में प्रश्नों की संख्या भी वही रहने वाली है। अभ्यर्थियों को यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए प्रश्नों की संख्या बढ़ने को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। 

इस तिथि से परीक्षा शुरू होने की संभावना (Exam likely to start from this date) -

टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथि को लेकर अब एक नई अपडेट सामने आई है। नई अपडेट के अनुसार अब बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा सकती है। ताजा सूचना के अनुसार सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा लोकसभा चुनाव के बाद शुरू की जा सकती है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा को लेकर स्पष्ट सूचना नहीं दी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD