CTET JULY SESSION EXAM 2024 : क्या सीटीईटी जुलाई सेशन का होगा री एग्जाम? अभ्यर्थियों की बढ़ी परेशानी


CTET JULY SESSION EXAM 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) को लेकर बुरी खबर है। अभ्यर्थी के लिए जुलाई में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) का आयोजन निश्चित हुआ है। अभ्यर्थी काफी मेहनत के साथ परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि अब अभ्यर्थियों को शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) से पहले बड़ा झटका लगने की संभावना है। आइए जानते हैं क्या है जुलाई सेशन की पूरी खबर...

सीटीईटी का होगा री एग्जाम (There will be a re-examination of CTET) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब उन्हें पता चला कि सीबीएसई द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए री एग्जाम का आयोजन किया जाएगा। यानी की सीबीएसई जुलाई सेशन के लिए दोबारा से परीक्षा आयोजित करेगा और अभ्यर्थियों को परीक्षा में सम्मिलित होना अनिवार्य होगा।  

बिना मुख्य परीक्षा के री एग्जाम कैसे? (This is the truth of the viral news) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा अभी परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया है। ऐसे में ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए री एग्जाम की खबर भी सामने आने लगी। हमारी टीम ने संदेह को दूर करने के लिए जब बोर्ड के संबंधित अधिकारियों से सूत्रों के माध्यम से संपर्क साधा, तो उन्होंने इस खबर को वास्तविक बताने से साफ इंकार कर दिया। यानी खबर फर्जी है। 

ये थी आवेदन की अंतिम तिथि (This was the last date of application) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि पहले ही स्पष्ट कर दी गई थी। जारी अधिसूचना में बताया गया था कि आवेदन की शुरुआत 5 मार्च 2024 से शुरू कर दी गई है। वहीं केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 02 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है। यानी कि अभ्यर्थी 2 अप्रैल तक ही आवेदन कर सकते थे। हालांकि इसे बाद में बढ़ाकर 5 अप्रैल कर दिया गया था, जो कि खत्म हो चुकी है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD