UP TET EXAM 2024 : यूपी टीईटी, के लिए आवेदन कब होंगे शुरू, क्या है देरी का स्पष्ट कारण?


UP TET EXAM 2024 : अगर आप भी उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए आयोग बदले जाने के बाद भी परेशान हैं, तो अब आपकी परेशानी से जल्द ही थोड़ी राहत सकती है। दरअसल पहले बताया जा रहा था कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET EXAM 2024) के लिए आयोग बदले जाने के तुरंत बाद ही अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। हालांकि ऐसा न होने से अभ्यर्थी परेशान हैं। देखिए क्या है आवेदन में देरी का पूरा कारण...

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2024 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन जुलाई 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि जून माह में खत्म होने की संभावना है।

नए आयोग का गठन भी जल्द होगा पूरा (Formation of new commission will also be completed soon) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET EXAM 2023) के आयोजन से पहले उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन पूरा किया जाना है, क्योंकि नया आयोग ही परीक्षा आयोजित कराएगा। वहीं नए आयोग के गठन को लेकर मिल रही ताजा सूचना के अनुसार उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET EXAM 2023) के लिए नए आयोग का पूरा गठन जल्द ही संपन्न हो जाएगा। 


आधिकारिक अपडेट का करना होगा इंतजार (Will have to wait for official update)

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET EXAM 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने का या नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन पूरा होने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों को अभी आधिकारिक अपडेट जारी होने का भी इंतजार करना होगा, क्योंकि जब तक आधिकारिक अपडेट नहीं आएगी, तब तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाएगा। इसलिए अभ्यर्थी समय समय पर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) की अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD