UP BIHAR Weather Update : यूपी और बिहार में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


 UP BIHAR Weather Update : गर्मी और उम्र से परेशान उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को अब जल्द ही राहत मिलने वाली है। बता दें यूपी और बिहार में झमाझम बारिश होने वाली है, जिसके बाद दोनों प्रदेश के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल जाएगी। यूपी बिहार मौसम अपडेट (UP BIHAR Weather Update) में यह खबर है कि दोनों राज्यों में बीते कई दिनों से बारिश न होने के सिलसिला खत्म होने जा रहा है। वहीं कई शहरों में अलर्ट की भी सूचना है। 

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट (Meteorological Department issued yellow alert) -

यूपी बिहार मौसम अपडेट (UP BIHAR Weather Update) को लेकर अब मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश और बिहार, दोनों ही राज्यों में जोरदार बारिश होने वाली है। जहां बारिश की सूचना मौसम विभाग ने दी है। मौसम विभाग ने बताया है कि इन दोनों राज्यों के कई शहरों में मानसून की दस्तक के बाद अब झमाझम बारिश होगी और इसे ही देखते हुए कई शहरों में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। 

कई दिनों से नहीं हुई बारिश (It hasn't rained for several days) -

उत्तर प्रदेश और बिहार में मानसून की दस्तक के बाद लग रहा था कि दोनों राज्यों के कई शहरों में इस साल जोरदार बारिश होगी और लोग मानसून का लुफ्त उठाएंगे। हालांकि ऐसा अभी तक खास हुआ नहीं है। यूपी बिहार मौसम अपडेट (UP BIHAR Weather Update) के अनुसार दोनों राज्यों के कई शहरों के काफी दिनों से बारिश नही हुई है। जहां लोग काफी परेशान हैं। 

गर्मी और उमस से मिलने का रही राहत (Relief from heat and humidity) -

यूपी बिहार मौसम अपडेट (UP BIHAR Weather Update) की मानें तो यूपी और बिहार के लोग अब गर्मी और उमस से काफी परेशान हैं। एक तरह बारिश नहीं हो रही, वहीं दूसरी तरफ सूर्यदेव का तेज बढ़ता रहता है। हालांकि अब बारिश दोनों राज्यों के लोगों को सूर्यदेव से बचाने आने वाली है। जहां दोनों राज्यों के लोगों को बढ़ती गर्मी और उमस से काफी राहत मिलेगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD