UP LEKHPAL BHARTI : वर्ग के अनुसार होगी लेखपाल के पदों पर भर्ती, देखिए 8085 में से किस वर्ग के हैं कितने पद


UP LEKHPAL BHARTI : अगर आप प्रदेश के राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के हजारों पदों पर आयोजित की गई भर्ती के पूरे होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए भर्ती पूरी होने से पहले पदों को लेकर बड़ी जानकारी साझा की गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आयोग द्वारा पदों की संख्या पहले ही निर्धारित कर दी गई थी, लेकिन अब वर्ग के अनुसार पदों की संख्या को लेकर जानकारी दी गई है। तो अगर आप भी इन पदों पर भर्ती के लिए चयनित हुए थे, तो आइए जानते हैं किस तिथि तक पूरी होगी भर्ती और किस प्रकार है पदों का वर्गीकरण...

इस माह तक भर्ती होगी संपन्न (Recruitment will be completed by this month) -

यूपी लेखपाल (UP LEKHPAL) के 8 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा सफल हुए अभ्यर्थियों की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। हालांकि इसके बाद भी भर्ती प्रक्रिया अभी तक संपन्न ना होने से अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ती जा रही है। परंतु अभ्यर्थियों की चिंता को खत्म करने वाली आधिकारिक सूचना सामने आ रही है। बता दें कि भर्ती प्रक्रिया संपन्न होने को लेकर आयोग के सचिव ने बड़ी जानकारी देते हुए कहा कि लेखपाल के पुराने पदों पर भर्ती जनवरी माह तक संपन्न कर ली जाएगी।

परीक्षा संपन्न हुए बीते 4 माह (Exams completed last 4 months) -

उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई परीक्षा संपन्न हुए लगभग 4 माह से ज्यादा का समय बीत चुका है। लेकिन अभी तक भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 31 जुलाई 2022 को किया गया था। जहां लेखपाल के इन पदों के लिए उत्तर प्रदेश के कुल 12 जिलों में 501 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी।

इतने अभ्यर्थी हुए थे परीक्षा में शामिल (so many candidates appeared in the exam) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा में कुल 2,12,863 अभ्यर्थियों शामिल हुए थे। हालांकि इनमें से चयनित अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन किए जा रहे हैं। बता दें कि परीक्षा का आयोजन कुल 8085 पदों के लिए किया गया था। जिसमें वर्ग अनुसार पद विभाजित किए गए हैं, जो कि इस प्रकार हैं -
TOTAL POSTS - 8085 
1. GENERAL - 3271
2.EWS - 798
3. OBC - 2174
4. SC - 1690
5. ST - 152

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD