UP SUPER TET EXAM 2024 : सुपर टीईटी से शिक्षक बनना होगा बंद! अब इस परीक्षा का नहीं होगा कोई मतलब


UP SUPER TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा राज्य के सरकारी सहायता प्राप्त प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में योग्य शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) को लेकर अधिसूचना से लेकर आवेदन प्रक्रिया तक का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अपडेट सामने आई है। जहां इस अपडेट में अभ्यर्थियों के लिए बुरी सूचना दी गई है। आइए जानते हैं क्या है यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) की पूरी जानकारी...

नहीं बनेंगे शिक्षक (will not become a teacher) -

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) के लिए जो खबर साझा की जा रही है, उसके अनुसार अब यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) के बाद अभ्यर्थियों को शिक्षक बनने का मौका नहीं मिलेगा। यानी की यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) में सफल होने के बाद भी अभ्यर्थी शिक्षक नहीं बन पाएंगे।

अभ्यर्थी न हों परेशान (Candidates should not worry) -

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) में सफल अभ्यर्थियों के शिक्षक न बनाए जाने की खबर है। हालांकि अभ्यर्थियों को इसको लेकर चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) को लेकर एजुकेशन बोर्ड ने ऐसा कोई ऐलान किया ही नहीं है। 

इस माह शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (The application process can start this month) -

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा अभी हाल ही में यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) को लेकर ताजा अपडेट में बताया जा रहा है कि आवेदन कब से शुरू होंगे। जहां यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) को लेकर मिल रही जानकारी के अनुसार एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.updeled.gov.in पर जाकर अभ्यर्थी संभवतः अक्टूबर माह से आवेदन कर सकेंगे। हालांकि आवेदन को लेकर भी अभी आधिकारिक सूचना आना बाकी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD