UP TET EXAM 2024 : यूपी टीईटी के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर, परीक्षा पर संकट


UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि अभ्यर्थी लगातार परीक्षा के लिए इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक अधिसूचना तक जारी नहीं हुई है ऐसे में अभ्यर्थियों की परेशानी पहले से ही बढ़ी हुई थी। इसी बीच अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा बड़ा झटका लगने की भी सूचना है। आइए जानते हैं उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर पूरी खबर...

परीक्षा पर आया संकट (crisis on exam) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा परीक्षा पर संकट की खबर है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि लंबे समय से यह परीक्षा आयोजित नहीं हुई है। आयोग भी बदल गया है। ऐसे में अब परीक्षा आयोजित होने की संभावना नहीं है। इसलिए बताया जा रहा है कि अब यह परीक्षा खतरे में है और उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) का आयोजन नहीं किया जाएगा। 

परीक्षा पर कोई खतरा नहीं (no risk on exam) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा परीक्षा पर खतरे की जो सूचना थी, वह पूरी तरह से फर्जी निकली है। दरअसल नए आयोग ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है और ना ही किसी संबंधित अधिकारी की तरफ से ऐसी कोई सूचना दी गई है। इसलिए अभ्यर्थी वायरल खबर पर भरोसा ना करें और आधिकारिक अपडेट का इंतजार करें। 

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2024 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन सितंबर या अक्टूबर 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि अगस्त माह में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD