UP TET EXAM 2024 : यूपी टीईटी के लिए आवेदन से पहले होगी योग्यता की जांच, भरा जाएगा अलग से फॉर्म


UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET EXAM 2024) के लिए योग्यता चेक करने को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2023) के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार है। हालांकि उनका यह इंतजार कब खत्म होगा, इसकी तो जानकारी नहीं है, लेकिन आवेदन से पहले योग्यता को लेकर जो जानकारी सामने आई है, वह आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

योग्यता चेक करने के लिए भरवाया जाएगा फॉर्म (A form will be filled to check the eligibility) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा योग्यता को लेकर जानकारी सामने आई है। खबर में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए आवेदन फॉर्म भरने से पहले एक फॉर्म भरवाया जाएगा, जिसमें अभ्यर्थियों को योग्यता से संबंधित जानकारियां भरनी होंगी। उसी के आधार पर अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए सेलेक्ट किया जायेगा।

योग्यता को लेकर नहीं करना होगा ऐसा (You will not have to do this regarding qualification) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आवेदन से पहले योग्यता के लिए फॉर्म को लेकर जो जानकारी है, उससे अभ्यर्थियों को परेशान नहीं होना है। जहां अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए आवेदन से पहले कोई भी फॉर्म नहीं भरना होगा। इस प्रकार की जो खबर वायरल हो रही है, वह फर्जी है।

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2024 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन अगस्त 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि जुलाई माह में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD