UPSESSB TGT PGT EXAM : टीजीटी पीजीटी के लिए पेपर में पूछे जायेंगे अधिक प्रश्न, अभ्यर्थियों को उत्तर देना होगा अनिवार्य


UPSESSB TGT PGT EXAM :  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए अभ्यर्थियों की दिक्कत है बढ़ती जा रही है बता दें कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM)  के लिए अभी तक परीक्षा तिथियां भी घोषित नहीं हुई हैं, लेकिन उससे पहले ही अभ्यर्थियों के लिए पेपर से जुड़ी जानकारी सामने आई है। अगर आपने भी यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए आवेदन किया है, तो आइए जानते हैं क्या है पेपर से जुड़ी बड़ी जानकारी...

अधिक प्रश्नों के उत्तर देना होगा अनिवार्य (It will be mandatory to answer more questions) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा को लेकर जो जानकारी सामने आई है, उसमें बताया जा रहा है कि अभ्यर्थियों के लिए यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के  पेपर में अधिक प्रश्न दिए जाएंगे। जहां अभ्यर्थियों को यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के पेपर में एक्स्ट्रा प्रश्नों के उत्तर देना अनिवार्य होगा।

एक्स्ट्रा प्रश्नों की कोई सूचना नहीं (No information about extra questions) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा पेपर में एक्स्ट्रा प्रश्न दिए जाने की कोई खबर नहीं है। दरअसल जब यह खबर सामने आई तो हमारी टीम ने इस खबर का विश्लेषण किया और हमारी टीम को पता चला कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए सेवा चयन बोर्ड ने एक्स्ट्रा प्रश्न और उनके उत्तर देना अनिवार्य होना, ऐसी कोई भी सूचना जारी नहीं की है। इसलिए यह खबर पूरी तरह फर्जी है। 

इस तिथि से परीक्षा शुरू होने की संभावना (Exam likely to start from this date) -

टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथि को लेकर अब एक नई अपडेट सामने आई है। नई अपडेट के अनुसार अब बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा सकती है। ताजा सूचना के अनुसार सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा अगस्त में शुरू की जा सकती है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा को लेकर स्पष्ट सूचना नहीं दी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD