CTET EXAM 2025 : सीटीईटी 2025 के लिए नई योग्यताओं की तैयारी में सीबीएसई, जल्द ऐलान होने की सूचना


CTET EXAM 2025 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए प्रक्रियाएं संपन्न करने के बाद अब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए अधिसूचना जारी की जानी है। हालांकि अभी अधिसूचना जारी होने में वक्त है. इससे पहले अभ्यर्थियों के लिए योग्यता को लेकर कुछ सूचना है। अगर आप भी इस पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो, आइए जानते हैं क्या पूरी खबर...

 सीटीईटी 2025 के लिए योग्यता पर प्रश्न (Questions on Eligibility for CTET 2025) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा योग्यता को लेकर प्रश्न खड़े किए जाने की सूचना है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि सीबीएसई ने बताया है कि 2025 के लिए योग्यता के नियमों में बदलाव किया जाएगा। जहां इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है कि बढ़ते समय के साथ केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए भी योग्यताओं की सीमा बढ़ाना आवश्यक है। 

जानिए योग्यता को लेकर अपडेट (Know the update regarding eligibility) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए सीबीएसई द्वारा अभी न तो अधिसूचना जारी की गई है और न ही परीक्षा को लेकर कोई जानकारी दी गई है। हालांकि इससे पहले ही इस पात्रता परीक्षा के लिए योग्यताओं में बदलाव की सूचना है, जो पूरी तरह से भ्रामक है। बता दें कि सीबीएसई द्वारा पहले केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी। उसके बाद ही यह स्पष्ट हो सकता था कि योग्यता को लेकर बदलाव हुआ है। उससे पहले सामने आ रही इन सूचना में कोई सच्चाई नहीं है। 

ये है सीटीईटी 2025 को लेकर अपडेट (This is the update regarding CTET 2025) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर हमारे सूत्रों से भी एक अपडेट सामने आई है। जहां सूत्रों से मिली रही अपडेट में बताया गया है कि सीटीईटी 2025 के CBSE द्वारा अधिसूचना अक्टूबर के अंतिम सप्ताह या नवंबर के तीसरे या चौथे सप्ताह तक जारी की जा सकती है। जहां अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। हालांकि अभी सीबीएसई ने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD