CTET EXAM 2025 : सीबीएसई ने सीटीईटी 2025 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरू, अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन


CTET EXAM 2025 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर बड़ी खबर है। बता दें कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के रिजल्ट के बाद अभ्यर्थियों को नई परिक्षा का बेसब्री से इंतजार है। जहां अब अभ्यर्थियों के लिए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए आवेदन को लेकर सूचना है। आइए जानते हैं क्या है आवेदन को लेकर पूरी खबर...

नई आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू (New application process started) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आवेदन की जानकारी साझा की गई है। खबर में बताया जा रहा है कि सीबीएसई ने इस पात्रता परिक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। खबर के अनुसार अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। खबर में यह भी बताया जा रहा है कि पात्र अभ्यर्थी ही इस परीक्षा के लिए आवेदन करें। 

क्या है आवेदन शुरू होने की खबर (What is the news about the start of application) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आग की तरह फैल रही आवेदन शुरू होने की खबर फर्जी है। बता दें कि जुलाई सेशन के बाद अभी नए सेशन के लिए नए आयोग द्वारा आवेदन की जानकारी नहीं दी गई है। इसलिए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए आवेदन को लेकर वायरल हो रही खबर पर अभ्यर्थी बिल्कुल भरोसा न करें। 

ये है सीटीईटी 2025 को लेकर अपडेट (This is the update regarding CTET 2025) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर हमारे सूत्रों से भी एक अपडेट सामने आई है। जहां सूत्रों से मिली रही अपडेट में बताया गया है कि सीटीईटी 2025 के CBSE द्वारा अधिसूचना अक्टूबर के अंतिम सप्ताह या नवंबर के तीसरे या चौथे सप्ताह तक जारी की जा सकती है। जहां अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। हालांकि अभी सीबीएसई ने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD