CTET EXAM 2025 : सीटीईटी 2025 के लिए दो दिन में खत्म हो जाएगी आवेदन प्रक्रिया, नियम बदलने से हुआ फैसला


CTET EXAM 2025 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़े बदलाव की खबर है। गौरतलब है कि हाल ही में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) का रिजल्ट जारी हुआ है। जहां इसके बाद अब नए अभ्यर्थी सीटीईटी 2025 के लिए आवेदन की राह देख रहे हैं। हालांकि आइए जानते हैं कि आवेदन को लेकर क्या हुआ है बदलाव और क्यों बना यह चर्चा का विषय...

केवल 2 दिन आवेदन का मिलेगा मौका (You will get the opportunity to apply for only 2 days) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आवेदन को लेकर जो बड़ा बदलाव किए जाने की सूचना है, उसमें बताया जा रहा है कि इस बार अभ्यर्थियों को केवल दो दिन ही आवेदन का मौका मिलेगा। यानी कि आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अभ्यर्थियों को पहले की तरह अपना आवेदन पूर्ण करने के लिए लंबा समय नहीं मिलेगा। दो दिन के अंदर ही उन्हें अपना आवेदन किसी भी हाल में संपन्न करना होगा। खबर में बताया जा रहा है कि यह बदलाव इस कारण किया गया है कि परीक्षा जल्द से जल्द संपन्न हो सके। 

आवेदन के लिए मिलेगा पूरा समय (Sufficient time will be given for application) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए सीबीएसई द्वारा आवेदन के लिए मात्र 2 दिन का समय दिए जाने वाली खबर की कोई भी ऑफिशियल पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि अभी ऐसे बदलाव की कोई सूचना सीबीएसई ने जारी ही नहीं की है। इसलिए जब तक सीबीएसई द्वारा आवेदन को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है, तब तक अभ्यर्थी इस प्रकार के वायरस खबरों पर भरोसा ना करें। हालांकि आवेदन के लिए इतना कम समय दिया जाने की सूचना बेबुनियाद है। 

ये है सीटीईटी 2025 को लेकर अपडेट (This is the update regarding CTET 2025) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर हमारे सूत्रों से भी एक अपडेट सामने आई है। जहां सूत्रों से मिली रही अपडेट में बताया गया है कि सीटीईटी 2025 के CBSE द्वारा अधिसूचना अक्टूबर के अंतिम सप्ताह या नवंबर के तीसरे या चौथे सप्ताह तक जारी की जा सकती है। जहां अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। हालांकि अभी सीबीएसई ने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD