CTET EXAM PATTERN : सीटीईटी एग्जाम के पैटर्न में बदलाव, अभ्यर्थियों को करनी होगी ज्यादा तैयारी


CTET EXAM PATTERN : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जिसको सीटीईटी एक्जाम कहा जाता है उसको लेकर तमाम खबरें सोशल मीडिया पर चलती रहती हैं और इस बीच एक खबर बहुत तेजी से चल रही है जिसमें इस परीक्षा की एक अपडेट साझा की जा रही है। ज्यादातर उम्मीदवार जो शिक्षक बनने की राह पर चल रहे हैं और मुख्य रूप से केंद्रीय विद्यालय या केंद्रीय स्तर पर जैसे नवोदय विद्यालय या इस स्तर की विद्यालयों में नौकरी पाने की इच्छा रखते हैं उनके लिए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM PATTERN) की अनिवार्यता बढ़ जाती है और उनके लिए बेहद जरूरी बन जाती है CTET परीक्षा जिसके लिए वे तैयारी करते हैं और अगर इसमें कोई बदलाव हो जाए तो उनके तैयारी को लेकर एक बड़ा संघर्ष हो सकता है। आई आपको बताते हैं क्या है बदलाव को लेकर अपडेट और इस अपडेट में हम आपको सभी बिंदुओं की जानकारी देंगे जो आपके लिए बेहद आवश्यक है...

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM PATTERN) के लिए अगर आप उम्मीदवार हैं या आगे भविष्य में इस परीक्षा में उम्मीदवार बनने वाले हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना पड़ता है जिसमें सबसे बड़ी बात है एग्जाम के पैटर्न (CTET EXAM PATTERN) को लेकर। एक खबर के मुताबिक सीटेट एग्जाम में बदलाव कर दिया गया और इसके पैटर्न में बदलाव करते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस परीक्षा में प्रश्न पत्रों की संख्या में बदलाव किया है और कट ऑफ इत्यादि के क्षेत्र में भी बदलाव किया है जिसमें अब नई कटऑफ प्रक्रिया लागू होगी और नए प्रश्नपत्र की भी बात सामने आ रही है। यह खबर सोशल मीडिया पर चल रही है और अगर आपको लग रहा है कि हम इस बदलाव की कोई पुष्टि कर रहे हैं तो यह गलत है और अगर आप केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM PATTERN) के उम्मीदवार हैं या भविष्य में बनने वाले हैं तो सबसे पहले इस बात का ध्यान देने की हम आपको सभी गलत खबरों से दूर रखने का काम करते हैं और जो भी वास्तविक खबर होती है उसकी जानकारी देते हैं।

आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हो चाहे वह केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM PATTERN) हो या अन्य कोई शिक्षक पात्रता परीक्षा हम लगातार आपको जानकारियां दे रहे हैं और अगर आप चाहते हैं कि आप तक इस तरह की जानकारियां हमेशा पहुंचती रहे तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे दिया गया है इसके साथ ही स्क्रीन में दाहिने तरफ ऊपर की ओर भी व्हाट्सएप का आइकन मिलेगा जिस पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप पर हमसे जुड़ सकते हैं और टेलीग्राम चैनल का भी आइकॉन दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से भी जुड़ सकते हैं जहां हम लगातार आपको अपडेट देते रहेंगे।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD