CTET Qualifying Marks : सीटीईटी एग्जाम के क्वालीफाइंग मार्क को लेकर बड़ी खबर, हो गया बड़ा बदलाव


CTET Qualifying Marks : सीटीईटी एग्जाम हर किसी के लिए शिक्षक बनने के लिए सबसे जरूरी परीक्षा मानी जाती है और आप किसी भी राज्य में शिक्षक बनने के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपको केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा को उत्तीर्ण करना होगा और इस क्वालीफाई करने के बाद ही आप केंद्रीय स्तर पर शिक्षक बन सकते हैं और मुख्य रूप से केंद्रीय विद्यालय और नवोदय विद्यालयों में शिक्षक बन पाएंगे और यह तभी संभव हो सकेगा जब आप सीटीईटी एक्जाम मतलब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM) को उत्तीर्ण करेंगे। सीटेट एग्जाम को लेकर फिलहाल एक बड़ी अपडेट आ रही है जो हम आपके साथ नीचे साझा करेंगे...

सीटीईटी एग्जाम (CTET Qualifying Marks ) में बदलाव की संभावना -

मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर एक बड़े बदलाव की ओर इशारा मिल रहा है जिसमें केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM) के क्वालीफाइंग मार्क को लेकर एक बड़ा बदलाव किया जा सकता है और अब एक निश्चित अंक दिया जा सकता है जिसमें इस परीक्षा को क्वालीफाई करने वालों के लिए तैयार माना जाएगा। यहां खाने का मतलब यह है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एक निश्चित क्वालीफाई अंक निर्धारित किया जाएगा और उसे अंक तक पहुंचने वाले प्रत्येक अभ्यर्थी को इस परीक्षा में उत्तीर्ण माना जा सकता है। यहां पर सबसे आवश्यक बात यह है कि सरकार द्वारा अब यह निश्चित कर दिया जाएगा कि कितना अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण माना जा सकता है और उस निश्चित आंकड़े को पार करने के बाद हर अभ्यर्थी उत्तीर्ण माना जाएगा ऐसा बदलाव संभव है।

क्या है सीटीईटी (CTET EXAM) को लेकर अभी की खबर -

फिलहाल केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM) में बदलाव होगा या नहीं होगा इसको लेकर हम जल्द ही अपडेट आपके साथ साझा करेंगे लेकिन अभी तक की जो भी खबर है उसके हिसाब से यह कहा जाएगा कि जल्द ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में बड़ा बदलाव होना अपेक्षित नजर आ रहा है लेकिन जब तक आधिकारिक सूचना नहीं मिल जाती है तब तक इस संबंध में कुछ भी कहना संभव नहीं है। फिलहाल आगे की तमाम अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे दिया गया है और हमारे टेलीग्राम चैनल पर हम सभी अपडेट सबसे पहले आपके साथ साझा करते हैं जिसके बाद आप से कोई भी महत्वपूर्ण अपडेट नहीं छूटती।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD