UP TET EXAM 2024 : नए आयोग को यूपी टीईटी के 5 दिनों के अंदर नोटिफिकेशन जारी करने का आदेश, अलर्ट मोड में सरकार


UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए यूपी सरकार अब अलर्ट मोड में दिखाई दे रही है। दरअसल इस पात्रता परीक्षा के लिए बेहद लंबे समय से कोई भी अधिसूचना जारी नहीं हुई है। यही कारण है कि अभ्यर्थी इसके लिए काफी चिंतित हैं। हालांकि अब सरकारी आदेश के बाद उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर अभ्यर्थियों में खुशी देखी जा रही है। आइए जानते हैं क्या है पूरी सूचना...

5 दिनों के अंदर नोटिफिकेशन जारी करने का आदेश (Order to issue notification within 5 days) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए नए आयोग द्वारा आगामी 5 दिनों में नोटिफिकेशन जारी करने की सूचना है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि इस पात्रता परीक्षा के लिए नए आयोग को उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश दिया है। जहां इस आदेश में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए 5 दिनों के अंदर नया आयोग अधिसूचना जारी करे और उसके तुरंत बाद अभ्यर्थियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करे। फिलहाल इस सूचना से अभ्यर्थी काफी खुश हैं।  

क्या है सरकारी आदेश की सच्चाई? (What is the truth of the government order) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए नए आयोग को यूपी सरकार द्वारा आगामी 5 दिनों के लिए अधिसूचना जारी किए जाने का आदेश दिए जाने की खबर में अभी तक कोई भी सच्चाई नहीं मिली है। दरअसल अभी तक न तो इस पात्रता परीक्षा के लिए नए आयोग की तरफ से कोई अपडेट आई है और न ही कोई सरकारी आदेश सामने आया है। यह खबर फर्जी तरीके से अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है। इसलिए अभ्यर्थी वायरल खबर पर बिल्कुल भी ध्यान न दें।

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2023 (UP TET Application Form 2023) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2023 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन सितंबर या अक्टूबर 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि सितंबर माह में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD