UPSSSC PET EXAM 2024 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 के लिए बढ़ी माइनस मार्किंग, जानें क्या हुआ नियमों में बदलाव


UPSSSC PET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए अधिसूचना और आवेदन की राह देख रहे हैं अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि हर साल इस पात्रता परीक्षा का आयोजन आयोग द्वारा संबंधित भर्तियों में प्रतिभाग करने के लिए किया जाता है। अगर आप भी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक हैं, तो आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

परीक्षा में बढ़ गई नेगेटिव मार्किंग (Negative marking increased in the exam) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए नेगेटिव मार्किंग बढ़ाने की खबर है। खबर में बताया जा रहा है कि आयोग ने इस पात्रता परीक्षा के लिए पहले की तुलना में नेगेटिव मार्किंग को बढ़ा दिया है। खबर में आगे बताया जा रहा है कि आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए अब 1/4 नहीं, बल्कि 1/2 की माइनस मार्किंग होगी। 

क्या अब बढ़ जाएगी नेगेटिव मार्किंग? (Will negative marking increase now?) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आवेदन से पहले नेगेटिव मार्किंग की खबर अफवाह साबित हुई है। बता दें कि नेगेटिव मार्किंग को लेकर 1/2 का कोई नियम या निर्देश सामने नहीं आया है। इसलिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नेगेटिव मार्किंग को लेकर वायरल खबर पूरी तरह से फर्जी है। अभ्यर्थी ऐसी खबरों पर बिल्कुल भी भरोसा न करें। 

इस प्रकार है नेगेटिव मार्किंग (This is how negative marking works) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए प्रश्न पत्र से संबंधित कुल प्रश्न और समय सीमा और नेगेटिव मार्किंग इस प्रकार है - 
*कुल प्रश्न - 100
*समय अवधि - 2 घंटे (120 मिनट)
*1/4 माइनस मार्किंग (प्रत्येक गलत प्रश्न पर चौथाई माइनस मार्किंग) 
* बहुविकल्पीय प्रश्न
* कक्षा 1 से 9 तक की किताबों से प्रश्न (एनसीईआरटी किताब)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD