Vikas Divyakirti : विकास दिव्यकीर्ति सर ने बताया जीवन में ये कभो नही करना चाहिए, जानिए क्या?


Vikas Divyakirti : विकास दिव्यकीर्ति जो भारत के प्रतिष्ठित शिक्षकों में से एक हैं और वह भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं की तैयारी करवाने वाली एक बड़ी कोचिंग संस्था के संस्थापक और मालिक हैं। भारत में यूपीएससी यानी सिविल सर्विसेज को लेकर दीवानगी चरम पर है और भारत का हर बच्चा खुद को सिविल सेवक बनाना चाहता है और इसके लिए वह सबसे ज्यादा अगर किसी शिक्षक को प्यार करता है या अनुसरण करता है तो वह है विकास दिव्यकीर्ति और ऐसे भी लोग जो यूपीएससी या किसी परीक्षा की तैयारी नहीं करते हैं वह भी विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti) को फॉलो करते हैं क्योंकि वह एक विशिष्ट वक्ता है और जीवन में तमाम प्रकार की परेशानियों से कैसे दूर रहा जाए इसकी बातें भी करते हैं तो लिए आज आपको बताते हैं विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti) कर को लेकर एक ऐसी बात जो उन्होंने सभी उनके फॉलोअर्स को बताई है और यह जीवन में सुधार कैसे ला सकती है इस पर भी हम चर्चा करेंगे...

विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti) सर की बातें अक्सर चर्चा में रहती हैं और वह सोशल मीडिया पर चाहे वह यूट्यूब हो या अन्य कोई प्लेटफार्म हर जगह पर वह चर्चा में रहते हैं और उनके लाखों में फॉलोअर्स हैं जो उनकी बातों को हमेशा सुनते हैं और उसको अपने जीवन में उतारने का काम करते हैं। विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti) शिक्षक होने के साथ ही मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर भी जाने जाते हैं और तमाम ऐसी बातें करते रहते हैं जो लोगों को प्रभावित करती हैं। आज हम उनके एक विशेष मोटिवेशनल बात की चर्चा करने वाले हैं जिसमें उन्होंने बताया है कि इंसान को किस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए और किसके साथ दोस्ती करनी चाहिए और किसके साथ दुश्मनी करनी चाहिए।

विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti) सर ने अपने एक वीडियो में बताया और यह कुल मिलाकर एक ज्ञानवर्धक बात भी है जो आपके दिमाग को एक अलग दिशा में ले जाने का काम करेगी तो अगर हम उसे बात पर नजर फरमाए की क्या उन्होंने कहा तो विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti) सर ने कहा कि इंसान को किसी ऐसे इंसान से बचकर रहना चाहिए जो जीवन में लोगों से दुर्व्यवहार करता नजर आया है और आए दिन वह किसी न किसी झगड़े में पड़ा रहता है। विकास भी करती सर ने ऐसे इंसान से बचकर रहने की सलाह तो दी है इसके साथ ही उन्होंने ऐसे इंसान से दुश्मनी करने की बात को भी तवज्जो दिया है और कहां है कि इस तरह के इंसान से ना तो दोस्ती करनी चाहिए और ना ही उससे दुश्मनी रखनी चाहिए और इस पर उन्होंने रहीम दास के एक रचना का उदाहरण दिया है जो कुत्ते के काटने और चाटने को लेकर है जिसमें बताया गया है कि कुत्ते का चाटना और काटना दोनों नुकसानदायक है।

हमारी टीम आपके लिए लगातार ऐसे कंटेंट लेकर आ रही है और अगर आप चाहते हैं कि आपको भविष्य में ऐसे ही कंटेंट मिलते रहे तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं जहां पर हम इस तरह की तमाम जानकारियां और तमाम शिक्षा से जुड़ी खबरें लेकर आते रहते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़कर आप सभी महत्वपूर्ण अपडेट बस नोटिफिकेशन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं और यह पूरी तरह से निशुल्क है। हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक पोस्ट के नीचे मिल जाएगा और स्क्रीन के दाहिने तरफ भी आइकॉन के माध्यम से हमने लिंक दिया है जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD