CTET EXAM 2025 : सीटीईटी 2025 के लिए एक हफ्ते में होंगी तैयारी, नोटिफिकेशन अब होगा रिलीज


CTET EXAM 2025 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए ताजा अपडेट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल इस पात्रता परीक्षा के लिए उन अभ्यर्थियों को ज्यादा इंतजार है, जो केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए थे या फिर जो परिणाम में असफल हो गए थे। फिलहाल आइए जानते हैं इस परीक्षा को लेकर क्या है पूरी अपडेट और जानकारी...

CTET EXAM 2025 : 1 हफ्ते में जारी होगी अधिसूचना (Notification will be issued in 1 week) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा जो अपडेट जारी की जा रही है, उसके अनुसार इस पात्रता परीक्षा के लिए अब 1 हफ्ते में तैयारियां होनी हैं। खबर ने यह भी बताया जा रहा है कि तैयारियां पूरी होते ही अभ्यर्थियों के लिए आवेदन पोर्टल भी खोल दिया जाएगा। यानी की इसके बाद अभ्यर्थी सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए आवेदन भी कर सकेंगे। इस सूचना से आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी काफी खुश हैं।

CTET EXAM 2025 : क्या है पूरी खबर? (what is the complete news) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए सीबीएसई द्वारा एक हफ्ते के अंदर तैयारियां पूरी होने और उसके बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने की खबर से अभ्यर्थी काफी खुश तो थे, लेकिन इस खबर का विश्लेषण अभ्यर्थियों की इस खुशी को निराशा में बदल सकता है। दरअसल अभी सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए कोई अपडेट नहीं दी है। इसलिए अभ्यर्थी इस वायरल खबर पर भरोसा न करें। विश्लेषण में यह स्पष्ट हुआ है कि वायरल खबर पूरी तरह से फर्जी है। 

CTET EXAM 2025 : ये है सीटीईटी 2025 को लेकर अपडेट (This is the update regarding CTET 2025) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर हमारे सूत्रों से भी एक अपडेट सामने आई है। जहां सूत्रों से मिली रही अपडेट में बताया गया है कि सीटीईटी 2025 के CBSE द्वारा अधिसूचना अक्टूबर के अंतिम सप्ताह या नवंबर के तीसरे या चौथे सप्ताह तक जारी की जा सकती है। जहां अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। हालांकि अभी सीबीएसई ने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD