CTET EXAM 2025 : सीटीईटी 2025 में चुनिंदा अभ्यर्थियों को मिलेंगे 5 एक्स्ट्रा अंक, सीबीएसई ने दी सूचना!


 CTET EXAM 2025 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए अभी तक नोटिफिकेशन तक जारी नहीं हुआ है। हालांकि इससे पहले ही अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। गौरतलब है कि सीटीईटी जुलाई सेशन का आयोजन संपन्न होने के बाद नई परीक्षा के लिए अपडेट जारी की जाती है, जिसमें अभी थोड़ा वक्त है। उससे पहले कुछ चुनिंदा अभ्यर्थियों को अधिक अंक देने वाली अपडेट आ रही है। आईए जानते हैं केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर पूरी सूचना...

चुनिंदा अभ्यर्थियों को मिलेंगे एक्स्ट्रा 5 अंक (Selected candidates will get extra 5 marks) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा परीक्षा से पहले एक बड़ी घोषणा की गई है। जहां बताया जा रहा है कि इस परीक्षा में कुछ अभ्यर्थियों को एक्स्ट्रा अंक प्रदान किए जाएंगे। खबर के मुताबिक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) में चुनिंदा अभ्यर्थियों को ही एक्स्ट्रा अंक के रूप में पांच अंक दिए जाएंगे। हालांकि खबर में इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि इन अभ्यर्थियों का चयन किस आधार पर किया जाएगा। 

क्या सच में मिलेंगे एक्स्ट्रा अंक? (Will I really get extra marks?) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए सीबीएसई द्वारा एक्स्ट्रा अंक दिए जाने की खबर से काफी अभ्यर्थी खुश थे और वह इस आस में थे कि उनका इस लिस्ट में नंबर आ सकता है। हालांकि अभ्यर्थियों को बता दें कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए एक्स्ट्रा अंक वाली कोई भी सूचना सीबीएसई ने जारी नहीं की है। इसलिए अभ्यर्थी इस परीक्षा को लेकर इस प्रकार की वायरल खबरों पर ध्यान न दें। यह खबर फर्जी है। 

ये है सीटीईटी 2025 को लेकर अपडेट (This is the update regarding CTET 2025) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर हमारे सूत्रों से भी एक अपडेट सामने आई है। जहां सूत्रों से मिली रही अपडेट में बताया गया है कि सीटीईटी 2025 के CBSE द्वारा अधिसूचना अक्टूबर के अंतिम सप्ताह या नवंबर के तीसरे या चौथे सप्ताह तक जारी की जा सकती है। जहां अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। हालांकि अभी सीबीएसई ने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD