CTET July Result : सीटीईटी जुलाई रिजल्ट दोबारा हुआ जारी, तुरंत देखें नया रिजल्ट


CTET July Result New Update : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET Exam 2024) के लिए लाखों उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और इसके परिणाम को लेकर लंबे समय से इंतजार भी किया जा रहा था हालांकि परिणाम का इंतजार खत्म हो चुका है और इसका परिणाम अभी कुछ दिनों पहले ही जारी किया गया है और इस परिणाम के जारी होने के बाद अभ्यर्थियों में तमाम प्रकार की बातें शुरू हो गई हैं जैसे कुछ अभ्यर्थी इस परीक्षा में धांधली के आरोप लगा रहे हैं तो कुछ अभ्यर्थी परीक्षा में नल का आरोप भी लगा रहे हैं। फिलहाल के लिए एक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) का रिजल्ट जारी कर दिया है लेकिन स्पीच एक बड़ी अपडेट आ रही है जो हम आपके साथ नीचे साझा करने वाले हैं...

CTET July Result पर बड़ी खबर -

कुछ दिनों पहले ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) का परिणाम जारी हुआ है और इस रिजल्ट के जारी होने के बाद नई नोटिफिकेशन का इंतजार भी शुरू हो चुका है जिसमें नए अभ्यर्थी इस परीक्षा का हिस्सा बनेंगे और केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) का हिस्सा बनकर वह शिक्षक बनने की राह को आसान बनाएंगे। फिलहाल के लिए इस परीक्षा के परिणाम को दोबारा जारी किए जाने की एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और इस खबर में यह भी बताया जा रहा है कि परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर दोबारा जारी किया गया है और सभी उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट को देख सकते हैं। हालांकि कुछ खबरों में ऐसे लिंक भी दिए जा रहे हैं जो पूरी तरह से फर्जी हैं और उसमें बोर्ड की वेबसाइट भी नहीं है।

हमारी टीम में इस खबर की पूरी पड़ताल की है और यह जानने का प्रयास किया है कि क्या केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) का परिणाम दोबारा जारी किया गया है या जो परिणाम पिछले समय में जारी हुआ है वही परिणाम सर्वमान्य है। फिलहाल के लिए जो परिणाम केंद्र शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए प्रबंध देखने वाली संस्था केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा जारी किया गया है वही परिणाम सर्वमान्य है और वही परिणाम अंतिम परिणाम के रूप में स्थापित कर दिया गया है। फिलहाल के लिए अगर आगे कोई अपडेट आती है जिसमें इस परीक्षा के परिणाम को लेकर या अन्य किसी महत्वपूर्ण अपडेट को लेकर कोई चर्चा की जाएगी तो हम आपको सूचना देने का काम करेंगे। आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने तरफ आपको मिल जाएगा उसे पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और खबरों का सबसे तेज नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं.
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD