CTET Notification 2025 : सीटीईटी नोटीफिकेशन पर सूचना जारी, 12 सितंबर को शुरू होगी प्रक्रिया?

CTET Notification 2025 :  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET Notification 2025) के लिए बड़ी जानकारी है। दरअसल हाल ही में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) संपन्न होने के बाद अभ्यर्थियों की इच्छा नई परीक्षा के अपडेट की है। हालांकि अभ्यर्थियों की यह इच्छा पूरी होने की सूचना है। दरअसल सीबीएसई द्वारा इस नई पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन को लेकर जानकारी दी जा रही है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

12 सितंबर को अपडेट के साथ अधिसूचना होगी जारी (CTET Notification 2025 Expected Date) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा अपडेट को लेकर बड़ी जानकारी है। खबर के मुताबिक इस नई पात्रता परीक्षा के लिए 12 सितंबर को एक अपडेट जारी की जाएगी। जहां इस तिथि से ही अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए आवेदन भी कर सकेंगे, जिसके लिए उन्हें सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। वहीं से उनका आवेदन पूर्ण होगा। 

क्या 12 सितंबर से शुरू हो जाएगा आवेदन? (CTET Notification 2025 Expected Date News) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए सीबीएसई द्वारा 12 सितंबर को अपडेट जारी किए जाने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने की जो खबर सामने आ रही है, उससे अभ्यर्थी खुश हैं, लेकिन अभ्यर्थियों की खुश निराशा में बदलने वाली है। इसके पीछे का कारण ये है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) के लिए इस वायरल तिथि को कोई भी अपडेट जारी होने की ऑफिशियल जानकारी नहीं है। इसलिए अभ्यर्थी वायरल खबर पर भरोसा न करें। 

ये है सीटीईटी 2025 को लेकर अपडेट (CTET Notification 2025 Expected) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर हमारे सूत्रों से भी एक अपडेट सामने आई है। जहां सूत्रों से मिली रही अपडेट में बताया गया है कि सीटीईटी 2025 के CBSE द्वारा अधिसूचना अक्टूबर के अंतिम सप्ताह या नवंबर के तीसरे या चौथे सप्ताह तक जारी की जा सकती है। जहां अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। हालांकि अभी सीबीएसई ने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2025 (CTET EXAM 2025) को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD