UP FREE SMARTPHONE TABLET : यूपी स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण को लेकर क्या है ताज़ा अपडेट, देखें सूचना


UP FREE SMARTPHONE TABLET : उत्तर प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश में अध्ययनरत विद्यार्थियों को निशुल्क स्मार्टफोन और टैबलेट देने की योजना को लेकर चर्चाएं धीरे-धीरे और तेज हो रही हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट योजना को लेकर अब लोगों में उत्साह के साथ साथ चिंताएं भी नजर आ रही हैं और यह चिंताएं वितरण को लेकर हैं। तमाम खबरें इस तरह की आ रही है जिसमें यह बताया जा रहा है कि अब योजना में वितरण (UP FREE SMARTPHONE TABLET) कार्य को स्थगित कर दिया गया है और वितरण अब फिलहाल नहीं होगा। लाखों विद्यार्थियों तक इस तरह की खबरें पहुंच रही है और उनके मन में अब योजना को लेकर चिंताएं बढ़ रही है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है और उसके चलते ही लाभ से जुड़ी योजनाओं पर पाबंदियां लगा दी गई है। स्मार्टफोन और टैबलेट योजना पर भी पाबंदियां लगाई गई है लेकिन कुछ अच्छी खबर भी इस योजना UP (FREE SMARTPHONE TABLET) को लेकर है जिसे आइए आपको हम बताते हैं।

उत्तर प्रदेश में आगामी फरवरी महीने में विधानसभा चुनाव थे जिसे देखते हुए चुनावी आचार संहिता लगा दी गई थी और इसी चुनावी आचार संहिता के चलते ही लुभावनी योजनाओं पर पाबंदियां लगाई गई हैं। स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण (FREE SMARTPHONE TABLET) पर भी चुनावी आचार संहिता का प्रभाव पड़ा है और नए वितरण के लिए जारी की गई सूची को फिलहाल रोक दिया गया है। नई जारी हुई सूची के अनुसार लगभग एक लाख से ज्यादा विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जाना था लेकिन फिलहाल इस नई सूची में शामिल लाभार्थियों को इस योजना (FREE SMARTPHONE TABLET) का लाभ थोड़ी देरी से मिलेगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बात और स्पष्ट कर दिया है कि जिन्हें भी इस योजना के लिए संदेश प्राप्त हो चुका है और तिथि दी जा चुकी है उन्हें इस योजना का लाभ सुनिश्चित कराया जाएगा। वितरण को लेकर ही कुछ कॉलेज अपने यहां सूची जारी करने का काम कर रहे हैं और इस सूची में उन विद्यार्थियों का नाम शामिल किया गया है जिनका नाम डिजी शक्ति पोर्टल द्वारा चिन्हित किया गया है और जिन्हें इस योजना का लाभ देने के लिए संदेश प्राप्त हो चुका है। ताजा खबरों के अनुसार वितरण कार्य केवल उनका ही रुका है जिनका नाम नई सूची में शामिल किया गया था पुरानी सूची के हिसाब से जिनका नाम भी चिन्हित किया गया है उन्हें इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

विद्यार्थियों के लिए तमाम महत्वपूर्ण खबरें उपलब्ध है हमारी इस वेबसाइट पर और अगर आप चाहते हैं कि आपको हमारे द्वारा साझा की गई हर खबर का नोटिफिकेशन प्राप्त हो तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक किस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में मिल जाएगा। हरे रंग की पट्टी में दिए गए उस लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल तक पहुंच सकते हैं और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लाभ यह होगा कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले और तेजी से दिया जाएगा। हमारे टेलीग्राम चैनल से अवश्य जुड़ें और हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज प्राप्त करें।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD