UP SUPER TET EXAM 2024 : यूपी सुपर टीईटी के लिए पेपर से पहले कट ऑफ होगी जारी, उसी के आधार पर चयनित होंगे अभ्यर्थी


UP SUPER TET EXAM 2024 :  उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) के लिए एग्जाम डेट्स और शेड्यूल की खबर अभी तक सामने नहीं आई है। इसके चलते अभ्यर्थियों में काफी गुस्सा भी है, क्योंकि अभ्यर्थियों को इस परीक्षा के लिए आवेदन पूर्ण किए हुए लंबा समय हो चुका है। जहां अब अभ्यर्थियों के लिए यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) को लेकर बड़ी जानकारी है। चलिए जानते हैं क्या है पूरी सूचना...

कट ऑफ के आधार पर चयनित होंगे अभ्यर्थी (Candidates will be selected on the basis of cut off) -

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से जुड़ी बड़ी खबर है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि  इस परीक्षा के जितने भी अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, अब उनका चयन कट ऑफ के आधार पर होगा। यानी की यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) के लिए पेपर का आयोजन होने से पहले ही कट ऑफ जारी कर अभ्यर्थियों का चयन कर लिया जाएगा।

क्या है कट ऑफ की ऑफिशियल अपडेट? (What is the official update of cut off) -

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) के लिए परीक्षा से पहले कट ऑफ जारी होने की खबर फर्जी निकली है। दरअसल भर्ती बोर्ड द्वारा ऐसी कोई भी घोषणा नहीं की गई है। इसलिए अभ्यर्थी यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) को लेकर इस प्रकार की वायरल खबरों पर बिल्कुल भी ध्यान न दें। यह वायरल हो रही खबर पूरी तरह से फर्जी है। इसे ऑफिशियल रूप से जारी नहीं किया गया है। 

इस माह शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (The application process can start this month) -

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा अभी हाल ही में यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) को लेकर ताजा अपडेट में बताया जा रहा है कि आवेदन कब से शुरू होंगे। जहां यूपी सुपर टीईटी परीक्षा 2024 (UPBEB SUPER TET EXAM 2024) को लेकर मिल रही जानकारी के अनुसार एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.updeled.gov.in पर जाकर अभ्यर्थी संभवतः अक्टूबर माह से आवेदन कर सकेंगे। हालांकि आवेदन को लेकर भी अभी आधिकारिक सूचना आना बाकी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD