UP TET EXAM 2024 : यूपी टीईटी का पेपर लीक करने की कोशिश, प्रशासन ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार!

UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा अपडेट जारी की जानी है। हालांकि इससे पहले इस परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। बता दें कि यह खबर सीधे पेपर को लेकर है, जो अभ्यर्थियों को काफी चौंका सकती है। ऐसे में अगर आप भी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक हैं, तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या है जरूरी और महत्वपूर्ण अपडेट...

यूपी टीईटी पेपर लीक को लेकर 4 लोग गिरफ्तार (4 people arrested in connection with UP TET paper leak) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए नए आयोग द्वारा बड़ी खबर दी जा रही है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि इस पात्रता परीक्षा का पेपर लीक करने की कोशिश की गई है। जहां इसके चलते प्रशासन ने भी बड़ा कदम उठाया है। खबर के मुताबिक इस पात्रता परीक्षा का पेपर लीक करने की कोशिश करने वाले 4 लोगों को प्रशासन द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर इस खबर में अभ्यर्थियों को काफी चौंका दिया है।

क्या है पेपर लीक की सूचना (What is the information about paper leak) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए प्रदेश सरकार द्वारा पेपर लीक की जो सूचना दी जा रही है, वह फर्जी निकली है। बता दें कि अभी इस पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन तक जारी नहीं हुआ है। ऐसे में इस पात्रता परीक्षा का पेपर लीक कैसे हो सकता है। इसलिए अभ्यर्थी इस प्रकार की वायरल खबरों पर बिल्कुल भी ध्यान न दें। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) की यह खबर पूरी तरह से अफवाह है।

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन नवंबर 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि अक्टूबर माह के अंत में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD