UP TET PASSING MARKS : यूपी टीईटी मार्किंग में बदलाव, पासिंग मार्क अब और कठिन


UP TET PASSING MARKS 2024: उत्तर प्रदेश में अब शिक्षक (IP TET PASSING MARKS UPDATE) बनने की राह क्या अब मुश्किल हो जाएगी दरअसल एक रिपोर्ट के अनुसार यूपीटीईटी परीक्षा (UP TET PASSING MARKS 2024)  के लिए पासिंग मार्क्स सिस्टम में बदलाव किया गया है। अगर आप उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यूपी टीईटी (UP TET PASSING MARKS) के लिए आवेदन करने का विचार बनाया है या  भविष्य में आप शिक्षक पात्रता परीक्षा देने जा रहे हैं तो यह बदलाव की अपडेट आपके लिए आवश्यक हो सकती है। चलिए आपको देते हैं पूरी अपडेट...

UP TET Passing Marks 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यूपी टीइटी में बदलाव -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यूपी टीइटी (UP TET PASSING MARKS) के लिए अभी तक पासिंग मार्क का जो सिस्टम रहा है वह 60% कर रहा है और 60% पाने वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में तीन माने जाते हैं लेकिन यह पासिंग मार्क सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों पर लागू होता है और अन्य श्रेणी की उम्मीदवार जैसे ओबीसी एससी एसटी उम्मीदवार बचपन प्रतिशत पासिंग मार्क के साथ इस परीक्षा को पूर्ण कर सकते हैं। खबर के अनुसार पासिंग मार्क को बढ़कर सामान्य केटेगरी के लिए 70% कर दिया गया है और अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए इसे 60% कर दिया गया है। फिलहाल इस तरह की आधिकारिक सूचना तो नहीं मिल रही है लेकिन तमाम सोशल मीडिया और मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस तरह की खबरें और सूचनाओं चल रही है लेकिन फिलहाल आधिकारिक सूचनाओं की हम जांच कर रहे हैं और जल्द ही संदर्भ में जो भी अपडेट होगी हम आपके साथ यहां पर साझा करेंगे।

UP TET Passing Marks : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यूपी टीइटी पर है ये अपडेट -

उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने के लिए सबसे आवश्यक है उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET EXAM PASSING MARKS) को उत्तीर्ण करना और उसके बाद ही आप उत्तर प्रदेश में शैक्षणिक कार्यों में अपनी भूमिका दे सकते हैं। फिलहाल के लिए अगर आप उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET PASSING MARKS) के लिए उम्मीदवार हैं या भविष्य में उम्मीदवार बनने वाले हैं तो एक खबर तेजी से चर्चा में चल रही है और इस खबर में इस मुद्दे पर चर्चा की जा रही है की उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET PASSING MARKS) के पासिंग मार्क सिस्टम में बदलाव कर दिया गया है और अब उम्मीदवार एक अलग नियम के अंतर्गत पासिंग मार्क को निश्चित कर पाएंगे और उसे नए पासिंग मार्क को पूरा करने के बाद ही वह शिक्षक बन पाएंगे और इस परीक्षा को क्वालीफाई कर पाएंगे।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD