UPSESSB TGT PGT EXAM : टीजीटी पीजीटी अभ्यर्थियों को फिर भरने होंगे पैसे! इसी कारण से रुकी है परीक्षा


UPSESSB TGT PGT EXAM : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म नहीं किया जा रहा है। हालांकि अब इस परीक्षा के लिए तिथियों की अभी तक घोषणा न होने के पीछे का कारण सामने आ गया है। इस कारण में अभ्यर्थियों को दोषी ठहराए जाने की सूचना है। अगर आप भी यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए आवेदन के इच्छुक हैं, तो आइए जानते हैं क्या है परीक्षा को लेकर पूरी अपडेट...

अभ्यर्थियों को दोबारा देना होगा आवेदन शुल्क (Candidates will have to pay the application fee again) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए एग्जाम डेट्स को लेकर जो खबर है, उसमें बताया जा रहा है कि अभ्यर्थियों के चलते अभी तक परीक्षा शुरू नहीं हो सकी है। खबर के मुताबिक अभ्यर्थियों को इस परीक्षा के लिए दोबारा से आवेदन शुल्क जमा करना था, लेकिन उन्होंने नहीं किया। जिसके चलते सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए न एग्जाम डेट्स जारी की गई और न ही कोई सूचना दी गई। 

फर्जी निकला आरोप (The allegation turned out to be false) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा अभ्यर्थियों पर दोबारा आवेदन शुल्क न जमा करने का आरोप लगाना फर्जी है। साथ ही यह भी बता दें कि इस प्रकार का कोई आरोप सेवा चयन बोर्ड द्वारा लगाया भी नहीं गया है। यह खबर अभ्यर्थियों के बीच कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से वायरल हो रही है, लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है। इसलिए अभ्यर्थी वायरल खबर पर बिल्कुल भी ध्यान न दें। 

इस तिथि से परीक्षा शुरू होने की संभावना (Exam likely to start from this date) -

टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथि को लेकर अब एक नई अपडेट सामने आई है। नई अपडेट के अनुसार अब बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा सकती है। ताजा सूचना के अनुसार सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियां सितंबर के अंत में जारी की जा सकती है और परीक्षा अक्टूबर के अंत में शुरू हो सकती है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा को लेकर स्पष्ट सूचना नहीं दी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD