UPSESSB TGT PGT EXAM : टीजीटी पीजीटी अभ्यर्थियों का वापस होगा आवेदन शुल्क, नहीं होगा परीक्षा का आयोजन


UPSESSB TGT PGT EXAM : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए एक तरफ अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने का इंतजार है। वहीं दूसरी तरफ इस पर खतरा मंडराने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन संपन्न हुए लंबा समय होने के बाद भी अभी तक कोई भी अपडेट सामने नहीं आई है। वहीं अब अभ्यर्थियों के लिए इससे जुड़ी बड़ी खबर है। आइए जानते हैं यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर क्या है पूरी अपडेट...

टीजीटी पीजीटी अभ्यर्थियों का आवेदन शुल्क होगा वापस (Application fee of TGT PGT candidates will be refunded) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए आवेदन शुल्क से जुड़ी जो सूचना आई है, उसमें यह बताया जा रहा है कि जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, उन सभी अभ्यर्थियों के आवेदन शुल्क वापस कर दिए जाएंगे। खबर में यह भी बताया जा रहा है कि अब इस परीक्षा का आयोजन नहीं होगा। यही कारण है कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए अभ्यर्थियों के आवेदन शुल्क वापस किए जा रहा है। 

क्या है आवेदन शुल्क की खबर (What is the news about application fee) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए सेवा चयन बोर्ड द्वारा अभ्यर्थियों के आवेदन शुल्क वापस लिए जाने की खबर फर्जी निकली है। बता दें कि खबर सामने आने के बाद अभ्यर्थियों ने जब सेवा चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट किया, तो वहां उन्हें ऐसी कोई भी जानकारी नहीं मिली। इसके बाद अभ्यर्थियों ने तमाम मीडिया वेबसाइट को भी खंगाल, लेकिन वहां पर भी ऐसी कोई सूचना नहीं मिली। इसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के आवेदन शुल्क को वापस किए जाने खबर फर्जी है। परीक्षा का आयोजन रद्द नहीं किया गया है। 

परीक्षा को लेकर ये है अपडेट (This is the update regarding the exam) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा ऑफिशियल सूचना जारी किए जाने में वक्त लगने की संभावना है। बता दें कि अभी सेवा चयन बोर्ड यह स्पष्ट नहीं कर पाया है कि इस परीक्षा के लिए कब तिथियां जारी की जाएं। हालांकि संभावना यही है कि अक्टूबर माह में यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए तिथियों की घोषणा कर दी जाएगी। वहीं टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा नवंबर या फिर दिसंबर में जारी शुरू की जा सकती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD