UPSESSB TGT PGT EXAM : टीजीटी पीजीटी के लिए परीक्षा से पहले होगा इंटरव्यू, जारी हुआ शेड्यूल!


UPSESSB TGT PGT EXAM : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए अभ्यर्थियों को एग्जाम डेट्स जारी होने का इंतजार है, लेकिन इसी बीच अभ्यर्थियों को बहुत बड़ा झटका देने वाली खबर सामने आ गई है। दरअसल अभ्यर्थी लंबे समय से ही एग्जाम डेट्स को लेकर परेशान हैं। वहीं अब इस परीक्षा से जुड़ी एक और बड़ी चुनौती अभ्यर्थियों के सामने आने की खबर है। आइए जानते हैं यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए पूरी खबर...

टीजीटी पीजीटी के लिए पेपर से पहले इंटरव्यू (Interview before paper for TGT PGT) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए अभी एग्जाम डेट्स जारी नहीं की गई हैं, लेकिन इससे पहले इंटरव्यू की खबर है। दरअसल सामने आई खबर में यह बताया जा रहा है कि इस परीक्षा के लिए पेपर से पहले इंटरव्यू का आयोजन होगा। यानी की सेवा चयन बोर्ड द्वारा परीक्षा के लिए एग्जाम डेट्स बाद में जारी की जाएंगी। उससे पहले यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया जाएगा। 

क्या है पेपर से पहले इंटरव्यू की सूचना (What is the information about the interview before the paper?) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए सेवा चयन बोर्ड द्वारा परीक्षा की तिथियों की घोषणा से पहले इंटरव्यू आयोजित कराए जाने की खबर सामने आने के बाद अभ्यर्थी काफी परेशान थे। उन्होंने खबर की जांच पड़ताल के लिए हमारी टीम से भी संपर्क किया। जहां जांच पड़ताल में यह सामने आया कि इस परीक्षा के लिए कोई भी इंटरव्यू जारी किए जाने की कोई सूचना सामने नहीं आई है। इसलिए अभ्यर्थी यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा की तिथियां जारी होने से पहले इंटरव्यू होने की वायरल खबर पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें। यह खबर फर्जी है। 

परीक्षा को लेकर ये है अपडेट (This is the update regarding the exam) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा ऑफिशियल सूचना जारी किए जाने में वक्त लगने की संभावना है। बता दें कि अभी सेवा चयन बोर्ड यह स्पष्ट नहीं कर पाया है कि इस परीक्षा के लिए कब तिथियां जारी की जाएं। हालांकि संभावना यही है कि अक्टूबर माह में यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए तिथियों की घोषणा कर दी जाएगी। वहीं टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा नवंबर या फिर दिसंबर में जारी शुरू की जा सकती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD