CTET December Session Exam 2024 : सीटीईटी दिसंबर सेशन में होगी देरी, दिसंबर में शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया


CTET December Session Exam 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए परीक्षा की तिथियां जारी होने के बाद से ही अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया और अधिसूचना को लेकर परेशान हैं। बता दें कि इस पात्रता परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी बीते कई महीनों से अपडेट की राह देख रहे थे। जहां अभ्यर्थियों के लिए थोड़ी परेशानी बढ़ाने वाली सूचना सामने आई है। अगर आपको भी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए आवेदन करना है, तो आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

आवेदन प्रक्रिया दिसंबर में होगी शुरू (The application process will begin in December) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आवेदन से जुड़ी जो बड़ी जानकारी साझा की जा रही है, वह काफी चौंकाने वाली है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि इस पात्रता परीक्षा के लिए सीबीएसई द्वारा आवेदन प्रक्रिया दिसंबर में शुरू की जाएगी। यानी की अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए दिसंबर में ही सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट से आवेदन कर सकेंगे। 

क्या है आवेदन की पूरी खबर (What is the full news of the application) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए दिसंबर में आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने की खबर पूरी तरह से भ्रामक है। बता दें कि इस पात्रता परीक्षा का पेपर दिसंबर में आयोजित होगा। ऐसे में दिसंबर में ही आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकती है। इसलिए अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया को लेकर इस प्रकार की वायरल खबरों पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें। 

इस तिथि को होगी परीक्षा (The exam will be held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) की तिथि को स्थगित कर दिया है। आधिकारिक सूचना के अनुसार पहले इस परीक्षा का आयोजन 01 दिसंबर 2024 को किया जाना था। हालांकि इसे आंतरिक कारणों से स्थगित कर दिया गया। अब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) का आयोजन 24 और 25 दिसंबर को किया जाएगा। मुख्यतः परीक्षा 25 तारीख को ही होगी, लेकिन जिन केंद्रों पर अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा है, वहां 24 दिसंबर को भी परीक्षा होगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD