CTET December Session Exam 2024: सीटीईटी दिसंबर सेशन के लिए सीबीएसई का नोटिफिकेशन! कल रात खुलेगी आवेदन विंडो


CTET December Session Exam 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए आवेदन विंडो खुलने की जानकारी सामने आई है। बता दें कि इस पात्रता परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को करीब साल भर से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार था। हालांकि अधिसूचना जारी नहीं होने के चलते यह इंतजार खत्म नहीं हो पा रहा था। वहीं अब सीबीएसई द्वारा इस पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन और आवेदन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई है। आइए जानते हैं क्या है केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) को लेकर पूरी सूचना...

कल रात खुलेगी आवेदन विंडो (The application window will open tomorrow night) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आवेदन प्रक्रिया को लेकर जो महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई है, उसमें यह बताया जा रहा है कि इस परीक्षा के लिए अब आवेदन विंडो खोली जा रही है। सूचना के मुताबिक सीबीएसई द्वारा शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए कल रात को आवेदन विंडो खोल दी जाएगी। यानी की अभ्यर्थी कल रात से ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए आवेदन कर सकेंगे। 

आवेदन की क्या है पूरी सूचना? (What is the complete information about the application) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए कल रात को आवेदन पोर्टल खोले जाने और इसी समय से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर फर्जी निकली है। बता दें कि सीबीएसई द्वारा अभी आवेदन पोर्टल को लेकर कोई भी ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की गई है। इसलिए अभ्यर्थी तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से लगातार वायरल हो रही आवेदन प्रक्रिया को लेकर इस प्रकार की वायरल खबरों पर बिल्कुल भरोसा ना करें। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) को लेकर यह वायरल खबर पूरी तरह से भ्रामक है। 

इस तिथि को होगी परीक्षा (The exam will be held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) की तिथि को स्थगित कर दिया है। आधिकारिक सूचना के अनुसार पहले इस परीक्षा का आयोजन 01 दिसंबर 2024 को किया जाना था। हालांकि इसे आंतरिक कारणों से स्थगित कर दिया गया। अब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) का आयोजन 24 और 25 दिसंबर को किया जाएगा। मुख्यतः परीक्षा 25 तारीख को ही होगी, लेकिन जिन केंद्रों पर अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा है, वहां 24 दिसंबर को भी परीक्षा होगी।

 हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD