CTET December Session Exam 2024: सीटीईटी दिसंबर सेशन के लिए नवंबर में शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, सामने आई तिथियां

CTET December Session Exam 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए परीक्षा तिथियां में असमंजस के बीच अब आवेदन से जुड़ी खबर भी सामने आई है। दरअसल इस परीक्षा के लिए पेपर की तिथि बदल दी गई थी। वहीं अब इसके लिए नोटिफिकेशन कब जारी होगा और आवेदन कब से शुरू होगा, यह भी स्पष्ट हो चुका है। फिलहाल आइए जानते हैं केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) को लेकर पूरी खबर...

नवंबर में आवेदन प्रक्रिया होगी शुरू (The application process will begin in November) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आवेदन प्रक्रिया कब शुरू की जाएगी, ये स्पष्ट होने की सूचना है। खबर के मुताबिक इस पात्रता परीक्षा के लिए आवदेन प्रक्रिया नवंबर में शुरू होगी। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि आवेदन और नोटिफिकेशन की तिथि सीबीएसई ने ऑफिशियल वेबसाइट पर साझा कर दी है। अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए ऑफिशियल वेबसाइट से तिथियां चेक कर सकते हैं। 

तिथियों की जानकारी नहीं (No information on dates) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए जब अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंचे, तो अभ्यर्थियों को आवेदन और अधिसूचना की तिथि की कोई जानकारी नहीं मिली। अभ्यर्थियों ने खबर को क्रॉस चेक करने पर पाया कि वायरल खबर तो फर्जी है। अभी सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए कोई ऐलान नहीं किया है। 

इस तिथि को होगी परीक्षा (The exam will be held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) की तिथि को स्थगित कर दिया है। आधिकारिक सूचना के अनुसार पहले इस परीक्षा का आयोजन 01 दिसंबर 2024 को किया जाना था। हालांकि इसे आंतरिक कारणों से स्थगित कर दिया गया। अब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) का आयोजन 24 और 25 दिसंबर को किया जाएगा। मुख्यतः परीक्षा 25 तारीख को ही होगी, लेकिन जिन केंद्रों पर अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा है, वहां 24 दिसंबर को भी परीक्षा होगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD