CTET December Session Exam 2024 : सीटीईटी दिसंबर सेशन के लिए आवेदन के साथ एडमिट कार्ड की तिथियां जारी, देखें पूरा शेड्यूल

 
CTET December Session Exam 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान तो पहले ही हो चुका है, लेकिन अधिसूचना और आवेदन को लेकर अभी भी अभ्यर्थियों को इंतजार ही है। हालांकि इससे जुड़ी जो खबर सामने आ रही है, वह अभ्यर्थियों के हित में बताई जा रही है। दरअसल आवेदन से लेकर एडमिट कार्ड की तिथियां को लेकर यह जानकारी है। अगर आप भी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

आवेदन के साथ एडमिट कार्ड को तिथि भी स्पष्ट (The date of admit card is also clear along with the application) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा परीक्षा तिथियों के बाद अब एप्लीकेशन प्रोसेस और एडमिट कार्ड को लेकर जानकारी सामने आई है। खबर के मुताबिक इस पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने और एडमिट कार्ड जारी किए जाने की तिथियां जारी कर दी गई हैं। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए आवेदन से लेकर एडमिट कार्ड तक की पूरी जानकारी चेक कर सकते हैं।  

क्या है आवेदन और एडमिट कार्ड की पूरी सूचना (What is the complete information about the application and admit card) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए आवेदन और एडमिट कार्ड की तिथियां सामने आने की सूचना थी। हालांकि यह सूचना पूरी तरह से भ्रामक साबित हुई है, क्योंकि सीबीएसई द्वारा इस पात्रता परीक्षा के लिए अभी तक कोई भी इंफॉर्मेशन नहीं दी गई है। ऐसे में अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए आवेदन और एडमिट कार्ड को लेकर ऐसी वायरल खबर पर भरोसा ना करें और ऑफिशियल सूचना का इंतजार करें। 

इस तिथि को होगी परीक्षा (The exam will be held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) की तिथि को स्थगित कर दिया है। आधिकारिक सूचना के अनुसार पहले इस परीक्षा का आयोजन 01 दिसंबर 2024 को किया जाना था। हालांकि इसे आंतरिक कारणों से स्थगित कर दिया गया। अब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) का आयोजन 24 और 25 दिसंबर को किया जाएगा। मुख्यतः परीक्षा 25 तारीख को ही होगी, लेकिन जिन केंद्रों पर अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा है, वहां 24 दिसंबर को भी परीक्षा होगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD