CTET December Session Exam 2024: सीटीईटी दिसंबर सेशन के लिए पेपर नवंबर में होगा शुरु, सीबीएसई ने बदल दिया पूरा शेड्यूल!

CTET December Session Exam 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए अभी ना तो नोटिफिकेशन जारी किया गया है और ना ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। हालांकि इससे पहले ही सीबीएसई ने परीक्षा की तिथियों का ऐलान कर दिया था। तिथियां के ऐलान से इस पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी थोड़े संतुष्ट थे। वहीं अब इन तिथियों में थोड़े बदलाव की खबर है। अगर आपको भी इस पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन करना है, आइए जानते हैं केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) को लेकर पूरी खबर...

परीक्षा नवंबर में होगी शुरू (The exam will begin in November) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा नोटिफिकेशन और आवेदन से पहले जारी की गई परीक्षा की तिथियों के शेड्यूल में बदलाव कर दिया है। खबर में बताया जा रहा है कि सीबीएसई ने जो परीक्षा का शेड्यूल पहले जारी किया था, उसे अब पूरी तरह से चेंज कर दिया गया है। खबर के अनुसार इस पात्रता परीक्षा का आयोजन अब दिसंबर में होने की जगह नवंबर में होगा। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि जल्द ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए पूरा शेड्यूल दोबारा से ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। 

क्या सच में बदल गया परीक्षा का शेड्यूल? (Has the exam schedule really changed?) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए अचानक से परीक्षा का शेड्यूल बदले जाने की सूचना अभ्यर्थियों को परेशान कर रही है। हालांकि यह खबर भी अफवाह लग रही है, क्योंकि अभी तक इस पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन तक जारी नहीं हुआ है। ऐसे में नवंबर में परीक्षा का आयोजन कैसे किया जा सकता है। वहीं जब खबर का विश्लेषण किया गया, तो उसमें भी यह साबित हो गया कि वायरल खबर अफवाह है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) के लिए शेड्यूल में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। 

इस तिथि को होगी परीक्षा (The exam will be held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) की तिथि को स्थगित कर दिया है। आधिकारिक सूचना के अनुसार पहले इस परीक्षा का आयोजन 01 दिसंबर 2024 को किया जाना था। हालांकि इसे आंतरिक कारणों से स्थगित कर दिया गया। अब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर सेशन 2024 (CTET December Session Exam 2024) का आयोजन 24 और 25 दिसंबर को किया जाएगा। मुख्यतः परीक्षा 25 तारीख को ही होगी, लेकिन जिन केंद्रों पर अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा है, वहां 24 दिसंबर को भी परीक्षा होगी।

 हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD