SSC GD CONSTABLE EXAM 2025: आयोग एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 के दो पेपर करेगा आयोजित, दोनों का अलग अलग होगा सिलेबस



  SSC GD CONSTABLE EXAM 2025 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2025 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2025) के लिए अभी अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि जारी होने का इंतजार है। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया जल्द खत्म होने वाली है, जिसके बाद एग्जाम डेट जारी की जाएंगी और परीक्षा से कुछ दिन पहले ही एडमिट कार्ड भी साझा किया जाएगा। हालांकि पेपर से पहले अभ्यर्थियों के लिए कुछ जरूरी और महत्वपूर्ण सूचना सामने आई है। आइए जानते हैं क्या है एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2025 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2025) को लेकर पूरी अपडेट..

आयोग दो पेपर करेगा आयोजित (The commission will conduct two papers) -

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2025 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2025) के लिए कर्मचारी चयन आयोग द्वारा दो पेपर आयोजित कराए जाने की खबर सामने आई है। खबर में बताया जा रहा है कि परीक्षा के लिए आयोग ने फैसला लिया है कि इस बार अभ्यर्थियों के लिए कल दो पेपर आयोजित होंगे। साथ ही खबर में यह भी बताया जा रहा है कि दोनों परीक्षाओं के लिए सिलेबस अलग-अलग होगा। एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2025 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2025) के लिए अभ्यर्थी इस सूचना से काफी परेशान हैं।  

क्या है दो पेपर और अलग सिलेबस की सूचना (What is the information about two papers and different syllabus) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 (SSC GD CONSTABLE 2025) के लिए दो अलग-अलग पेपर आयोजित कराए जाने और दोनों के लिए अलग-अलग सिलेबस होने की खबर में अभ्यर्थियों को परेशान कर दिया है। हालांकि अभ्यर्थियों के लिए जरूरी सूचना यह है कि इस प्रकार की जो खबर तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है, वह पूरी तरह से फर्जी है। ऐसी सूचना आयोग ने जारी नहीं की है  इसलिए अभ्यर्थी दो पेपर आयोजित होने वाली खबर पर भरोसा ना करें। 

ये है आवेदन का पूरा शेड्यूल (Here is the complete application schedule) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 (SSC GD CONSTABLE 2025) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। अधिसूचना के मुताबिक इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 05 सितंबर से शुरू हो चुकी है। वहीं आवेदन की अंतिम तिथि भी इसी के साथ स्पष्ट हो चुकी है। जहां एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 (SSC GD CONSTABLE 2025) के लिए अभ्यर्थी 14 अक्टूबर तक ही आवेदन के पात्र होंगे। अंतिम तिथि के बाद किसी भी अभ्यर्थी के आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD