SSC GD CONSTABLE EXAM 2025: आयोग ने एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 का आयोजन बंद करने का दिया प्रस्ताव, सरकार ने दिए चौंकाने वाले निर्देश


SSC GD CONSTABLE EXAM 2025 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2025 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2025) के लिए अभी तक पेपर को लेकर कोई भी अपडेट नहीं आई है। हालांकि जल्द ही परीक्षा होने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं इसी बीच अभ्यर्थियों के लिए एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2025 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2025) को लेकर ऐसी सूचना सामने आई है, जो काफी चौंकाने वाली है, क्योंकि इसमें सिर्फ आयोग ही नहीं, बल्कि केंद्र सरकार के भी निर्णय की खबर है। आइए जानते हैं क्या है पूरी सूचना...

आयोग का केंद्र सरकार को प्रस्ताव (Commission's proposal to the Central Government) -

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2025 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2025) के लिए कर्मचारी चयन आयोग द्वारा केंद्र सरकार को बड़ा प्रस्ताव दिया गया है। खबर के मुताबिक इस परीक्षा के लिए आयोग ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव दिया है कि इस परीक्षा का आयोजन न कराया जाएगा। वहीं इस प्रस्ताव पर केंद्र सरकार की ओर से भी फैसला आने की सूचना है। इसमें बताया जा रहा है कि आयोग के इस प्रस्ताव को केंद्र सरकार ने ठुकराते हुए चौंकाने वाले निर्देश दिए हैं। हालांकि यह सामने नहीं आया है कि एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2025 (SSC GD CONSTABLE EXAM 2025) को लेकर वह निर्देश कौन से हैं। 

क्या है प्रस्ताव की सूचना (What is the notice of offer) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 (SSC GD CONSTABLE 2025) का आयोजन न कराए जाने का प्रस्ताव दिए जाने की खबर में कोई सच्चाई नहीं मिल पाई है। बता दें कि न तो आयोग ने केंद्र सरकार को इस परीक्षा को लेकर कोई प्रस्ताव दिया है और न ही केंद्र सरकार की ओर से इस परीक्षा को लेकर कोई चौंकाने वाले निर्देश दिए गए हैं। इसलिए अभ्यर्थी एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 (SSC GD CONSTABLE 2025) को लेकर इस प्रकार की वायरल खबरों पर बिल्कुल भी भरोसा न करें। यह खबर पूरी तरह से फर्जी है। 

ये है आवेदन का पूरा शेड्यूल (Here is the complete application schedule) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 (SSC GD CONSTABLE 2025) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। अधिसूचना के मुताबिक इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 05 सितंबर से शुरू हो चुकी है। वहीं आयोग द्वारा इस परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि भी इसी के साथ स्पष्ट कर दी गई है। जहां एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 (SSC GD CONSTABLE 2025) के लिए अभ्यर्थी 14 अक्टूबर तक ही आवेदन के पात्र होंगे। अंतिम तिथि के बाद किसी भी अभ्यर्थी के आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD