UP TET EXAM 2024 : यूपी टीईटी के लिए आवेदन से पहले शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी, इतने पदों पर निकली भर्ती!


UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा लंबे समय से आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। अभ्यर्थियों को बेसब्री के साथ इस पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किए जाने और आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने का इंतजार है। हालांकि इसी बीच शिक्षक भर्ती को लेकर भी बड़ी खबर सामने आई है। अगर आपको भी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए आवेदन का इंतजार है और शिक्षक भर्ती की भी पूरी जानकारी चाहिए, तो आइए विस्तार से देखते हैं पूरी खबर...

आवेदन से पहले शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी (Teacher recruitment advertisement released before application) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए नए आयोग द्वारा नोटिफिकेशन और आवेदन से पहले शिक्षक भर्ती की बड़ी अपडेट है। खबर में बताया जा रहा है कि इस पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन शुरू होने से पहले ही शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है। यानी की अब जल्द शिक्षक भर्ती होगी। खबर में बताया जा रहा है कि अभ्यर्थी नए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर शिक्षक भर्ती का विज्ञापन देख सकते हैं। साथ ही इस दौरान अभ्यर्थी यह भी जान सकते हैं कि इस बार कितने शिक्षकों के पदों पर भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

शिक्षक भर्ती को लेकर ये है पूरी सूचना (This is the complete information regarding teacher recruitment) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए आवेदन और अधिसूचना से पहले नए आयोग द्वारा शिक्षक भर्ती को लेकर विज्ञापन जारी किए जाने से अभ्यर्थी काफी असमंजस में थे। हालांकि उनका असमंजस उस वक्त दूर हुआ, जब इस वायरल खबर का विश्लेषण किया गया। जहां खबर में पता चला कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए अधिसूचना से पहले शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किए जाने की खबर फर्जी है। इस परीक्षा के बाद ही शिक्षकों के पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। 

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन नवंबर 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि अक्टूबर माह के अंत में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD