UP TET EXAM 2024 : यूपी टीईटी के अभ्यर्थियों को लगा जोर का झटका, 2 साल के बैन हुआ आयोग


UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जानी है। हालांकि अभी तक अधिसूचना और नोटिफिकेशन को लेकर कोई भी जानकारी सामने न आने से अभ्यर्थी परेशान हैं, क्योंकि उन्हें इस पात्रता परीक्षा के लिए इंतजार करते हुए लगभग 2 साल पूरे हुए हैं। वहीं अब अभ्यर्थियों को इस पात्रता परीक्षा को लेकर बहुत बड़ा झटका लगने की खबर है। आइए जानते हैं उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर पूरी सूचना...

2 साल के लिए बैन हुआ आयोग (Commission banned for 2 years) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए अभी अभ्यर्थियों को आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का ही इंतजार था कि इसी बीच उनके लिए आयोग को लेकर बुरी खबर सामने आने की सूचना है। दरअसल पात्रता परीक्षा और आयोग को लेकर जो जानकारी सामने आ रही है, उसमें यह बताया जा रहा है कि इस पात्रता परीक्षा के लिए नए आयोग को 2 साल के लिए बैन कर दिया गया है। यानी की अब नया आयोग 2 साल तक उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) का आयोजन नहीं करा पाएगा। वहीं अभ्यर्थी भी इस सूचना से परेशान हैं।

क्या है आयोग बैन की पूरी खबर (What is the full news about the commission ban) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए नए आयोग को 2 साल तक के लिए बैन किए जाने की सूचना से अभ्यर्थी काफी परेशान थे। हालांकि उनकी परेशानी उस समय खत्म हो गई, जब इस वायरल खबर का विश्लेषण किया गया। दरअसल खबर के विश्लेषण में यह पता चला कि इस पात्रता परीक्षा के लिए अभी तक कोई ऑफिशियल सूचना जारी नहीं हुई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए नए आयोग को 2 साल तक के लिए बैन किए जाने की खबर पूरी तरह से अफवाह है। अभ्यर्थी वायरल खबर पर ध्यान न दें। 

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन नवंबर 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि अक्टूबर माह के अंत में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD